Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बाबरी केस के पक्षकार इकबाल अंसारी को मिला भूमि पूजन का न्योता

बाबरी केस के पक्षकार इकबाल अंसारी को मिला भूमि पूजन का न्योता

0
662

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही साथ आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत मंच साझा करेंगे.

कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए देश के कई दिग्गजों को न्योता भेजा जा रहा है.

इसी में एक नाम है इकबाल अंसारी उन्हे भी मंदिर ट्रस्ट की ओर न्योता भेजा गया है.

बाबरी केस के पक्षकार को मिला न्योता 

अयोध्या विवादित भूमि मामले के मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी न्योता मिलने के बाद खुशी का इजहार करते हुए कहा कि यह भगवान राम की इच्छा थी कि मुझे पहला न्योता मिले इसे पाकर मैं काफी खुश हूं और जरूर प्रोग्राम में जाऊंगा.

यह भी पढ़ें: कोरोना का बढ़ा खतरा, उमा भारती ने राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम से बनाई दूरी

अयोध्या में आज भी बरकरार है गंगा-जमुनी तहजीब 

उन्होंने कहा कि अयोध्या में आज भी गंगा-जमुनी तहजीब बरकरार है. मैं हमेशा से साधु-संतों के बीच रहा हूं इसीलिए मेरे मन में राम के प्रति बेहद सम्मान है.

इस सिलसिले में आगे जानकारी देते हुए इकबाल अंसारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ये जगह रामलला के भव्य मंदिर के लिए दे दी है इसीलिए अब कोई विवाद नहीं.

5 अगस्त को होगा भूमि पूजन कार्यक्रम

गौरतलब है कि इस आमंत्रण पत्र को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास को ओर से भेजा गया.

कोरोना संकट की वजह से इस भव्य कार्यक्रम में सिमित लोगों को न्योता भेजा गया है. मिल रही जानकारी के अनुसार प्रोग्राम को लेकर जो स्टेज बनाया गया है.

उस पर सिर्फ पांच लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. पीएम मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ और महंत नृत्य गोपालदास मच साझा करेंगे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मुंबई पहुंचे पटना एसपी को BMC ने किया क्वारंटाइन, फिर से बढ़ा विवाद