Gujarat Exclusive > राजनीति > संयुक्त प्रेस वार्ता में बोले एकनाथ शिंदे, बगावत कुछ पाने के लिए नहीं किया बल्कि…

संयुक्त प्रेस वार्ता में बोले एकनाथ शिंदे, बगावत कुछ पाने के लिए नहीं किया बल्कि…

0
172

शिवसेना के बागी नेता और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने आज दोपहर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया, उसके बाद भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने एकनाथ शिंदे के साथ एक संयुक्त प्रेस वार्ता में घोषणा की कि एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे. शपथ समारोह आज शाम 7.30 बजे होगा.

इस मौके पर महाराष्ट्र के मनोनीत मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि शिवसेना के 40 विधायक और निर्दलीय विधायकों को मिलाकर 50 विधायक आज एक साथ हैं. हम लोग हमारे शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे जी की हिंदुत्व की जो भूमिका है उसको आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे है. हमने जो कदम उठाया है वो किसी ने कुछ पाने के लिए नहीं किया है. यह सब एक विचार, बालासाहेब ठाकरे जी का हिंदुत्व और राज्य के विकास की बात है इसलिए हम यह एजेंडा लेकर आगे जा रहे थे.

वहीं इस मौके पर भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना विधायकों ने मांग की कि हम कांग्रेस और एनसीपी के साथ नहीं रह सकते और ये गठबंधन खत्म किया जाए लेकिन इनकी मांग पूरी नहीं हुई इसलिए इन विधायकों ने अपनी आवाज बुलंद की, 2019 में BJP और शिवसेना साथ में चुनाव लड़ी. पीएम मोदी जी के नेतृत्व में हमें पूर्ण बहुमत मिला. पीएम जी ने चुनाव के दौरान BJP के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की और वो नाम सबको मंजूर भी था.

भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस उद्धव ठाकरे पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि लेकिन चुनाव के बाद शिवसेना के नेताओं ने निर्णय किया कि बालासाहेब ठाकरे जी ने जिन विचारों का जीवन भर विरोध किया ऐसे लोगों के साथ उन्होंने गठबंधन किया. इसके बाद हमने ढाई साल में एक सरकार देखी जिसमें न कोई तत्व, न कोई विचार और न गति थी. वो लोग चालू इंफ्रास्ट्रक्चर को बंद कर रही थी. वो लगातार भ्रष्टाचार में लिप्त थे.

देवेंद्र और शिंदे ने सरकार बनाने का दावा किया पेश किया, एकनाथ होंगे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री