Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बांदा: यमुना नदी में नाव डूबने से अब तक 4 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन दूसरे दिन भी जारी

बांदा: यमुना नदी में नाव डूबने से अब तक 4 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन दूसरे दिन भी जारी

0
84

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के मरका क्षेत्र से फतेहपुर जिले के जरौली घाट जा रही एक नौका हादसे का शिकार हो गई थी. जिसकी वजह से यमुना नदी में डूबने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 17 अन्‍य अब भी लापता हैं. हादसे के बाद से राहत और बचाव कार्य जारी है. इस बीच राज्य के CM योगी आदित्यनाथ ने नाव पलटने की घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है. उन्होंने पीड़ितों को तत्काल सहायता और राहत प्रदान करने के भी निर्देश दिए हैं.

बांदा में नाव पलटने की घटना को लेकर राज्य के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि अभी तक की जानकारी के मुताबिक नाव की पतवार फट जाने के कारण नाव का संतुलन बिगड़ गया और ये दुर्घटना हो गई. 13 लोगों को बचा लिया गया है. 3 के शव बरामद हुए हैं, 17 लोगों की तलाश अभी जारी है. मौके पर ज़िला प्रशासन, पुलिस प्रशासन के अलावा SDRFऔर NDRF की टीम मौजूद है. कल रात बारिश और तेज हवाओं के कारण राहत कार्य में कुछ बाधा आई थी.

एनडीआरएफ कमांडेंट नीरज मिश्रा के मुताबिक नदी की गहराई 40-50 फीट बताई जा रही है और पानी में करंट भी है. लोग घटना का स्थान अलग-अलग बता रहे हैं, इन कारणों से थोड़ी दिक्कत आ रही है. हमारी टीम रात से ही लगी हुई है और डूबे हुए लोगों को निकालने के लिए प्रयासरत है.

बांदा घटना पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि बांदा की ह्रदय विदारक घटना में सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है और हर संभव मदद की जा रही है. मैं भरोसा देता हूं कि जो लोग अभी मिल नहीं पाए हैं उनको जल्द खोज लिया जाएगा. मैं लगातार वहां के अधिकारियों के संपर्क में हूं.

दिल्ली को दहलाने की साजिश! 15 अगस्त से पहले मिले 2 हजार कारतूस, 6 लोग गिरफ्तार