Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > बैंक से जुड़े काम 8 जनवरी से पहले निपटा लें, कई बैंक यूनियन हड़ताल में लेंगे हिस्सा

बैंक से जुड़े काम 8 जनवरी से पहले निपटा लें, कई बैंक यूनियन हड़ताल में लेंगे हिस्सा

0
178

अगर बैंक से जुड़े काम दो दिन बाद निपटाने की सोच रहे हैं तो रुक जाएं. उससे पहले आपको यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 8 जनवरी को देश के अलग-अलग बैंकों के यूनियन हड़ताल करने जा रहे हैं. यूनियनों की हड़ताल की वजह से बैंकों का कामकाज प्रभावित हो सकता है. ऐसे में आपको अगले दो दिन में बैंकों से जुड़े जरूरी कामकाज निपटा लेने चाहिए.

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक हड़ताल में भाग लेने वाले यूनियनों में एसबीआई के कर्मचारियों की सदस्यता काफी कम है. ऐसे में SBI के किसी भी ब्रांच में कामकाज पर हड़ताल का ज्यादा असर नहीं पड़ेगा. वहीं सरकारी बैंक सिंडिकेट बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बैंक ने 8 जनवरी को होने वाली हड़ताल को देखते हुए बैंक के सामान्य परिचालन के लिए आवश्यकत कदम उठाए हैं. हालांकि सिंडिकेट बैंक का कहना है कि हड़ताल की वजह से बैंक की शाखाओं में कामकाज प्रभावित हो सकता है.

गौरतलब है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के ऊपर 10 केंद्रीय श्रमिक संगठनों ने श्रमिक विरोधी नीतियों को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है. इन सब बातों को देखते हुए इन संगठनों ने 8 जनवरी को देशभर में हड़ताल करने का फैसला किया है. बता दें कि इन संगठनों द्वारा बुलाई गई हड़ताल में ऑल इंडिया बैंक एंप्लाइज एसोसिएशन, इंडियन नेशनल बैंक एंप्लाइज फेडरेशन, बैंक एंप्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया और इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस शामिल है.