Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राहुल गांधी टीचर को प्रभावित करने वाले नर्वस छात्र: बराक ओबामा

राहुल गांधी टीचर को प्रभावित करने वाले नर्वस छात्र: बराक ओबामा

0
525

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की नई किताब ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ में कांगेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का जिक्र किया है.

बराक ओबामा ने अपनी किताब में राहुल गांधी की तुलना एक छात्र से की ह. इतना ही नहीं उन्होंने कांग्रेस नेता को नर्वस और कम योग्यता वाला भी बताया है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का भी उन्होंने अपनी किताब में उल्लेख किया है. Barack Obama Rahul Gandhi News

राहुल गांधी का ओबामा की किताब में जिक्र

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा अपनी आत्मकथा में कई देश के राजनेताओं का जिक्र किया है. लेकिन देश में राहुल गांधी को एक छात्र के साथ तुलना करने पर विवाद शुरू हो गया है.

ओबामा ने अपनी आत्मकथा ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ में राहुल गांधी को लेकर लिखते हैं. वह एक ऐसे छात्र जैसे हैं जिसने कोर्सवर्क तो किया है और शिक्षक को प्रभावित करने के लिए उत्सुक भी रहता है लेकिन इस विषय में महारत हासिल करने के लिए या तो योग्यता नहीं है या फिर जुनून की कमी है.

इतना ही नहीं उन्होंने राहुल गांधी को नर्वस भी बताया है.

यह भी पढ़ें: अमेरिका में तख्‍तापलट की तैयारी, डोनाल्‍ड ट्रंप बने रह सकते हैं राष्ट्रपति

2017 में भारत के दौरे पर आए थे ओबामा Barack Obama Rahul Gandhi News

अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर बराक ओबामा 2017 में भारत दौरे पर आए थे, उस समय उन्होंने ने राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी. राहुल गांधी उस दौरान कांग्रेस के अध्यक्ष थे.

ओबामा से मुलाकात के बाद राहुल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर साझा कर लिखा था कि राष्ट्रपति ओबामा के साथ शानदार बातचीत हुई. Barack Obama Rahul Gandhi News

ओबामा ने अपनी किताब में राहुल गांधी के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का भी जिक्र किया और उनकी तारीफ में जमकर कसीदे पढ़ें.

ओबामा ने मनमोहन सिंह को अगाध निष्ठा वाला राजनेता करार दिया.

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बरार ओबामा की 768 पन्नों वाली आत्मकथा ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ 17 नवंबर को बाजार में आने वाली है.

अमेरिका के पहले अफ्रीकी-अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने अपने कार्यकाल में दो बार 2010 और 2015 में भारत की यात्रा की थी.

ओबामा की किताब प्रकाशित होने से पहले न्यूयॉर्क टाइम्स में एक समीक्षा रिपोर्ट प्रकाशित की गई है. Barack Obama Rahul Gandhi News

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

देश में बीते 24 घंटों में 44 हजार से ज्यादा दर्ज हुए कोरोना के नए मामले, 547 की मौत