Gujarat Exclusive > यूथ > चेतन शर्मा बने बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता, कुरुविला और मोहंती होंगे सदस्य

चेतन शर्मा बने बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता, कुरुविला और मोहंती होंगे सदस्य

0
142

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को टीम इंडिया की नई चयन समिति की घोषणा की. पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा को टीम इंडिया का मुख्य चयनकर्ता बनाया हया है. शर्मा मौजूदा चेयरमैन सुनील जोशी की जगह लेंगे. बोर्ड (BCCI) की चयन समिति में बतौर सदस्य अबे कुरुविला और देबाशीष मोंहती को भी शामिल किया गया है.

गुरुवार को मदन लाल, रुद्र प्रताप सिंह और सुलक्षणा नाइक की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति (पुरुष) के तीन सदस्यों का चयन किया.

यह भी पढ़ें: गुजरात में मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माने के तौर पर वसूले गए 115.8 करोड़ रुपये

बीसीसीआई (BCCI) के मुताबिक, सीएसी एक साल बाद तीनों चयनकर्ताओं की समीक्षा करेगी. बीसीसीआई ने रिलीज के माध्यम से घोषणा की, जिसमें कहा गया कि सीएसी ने टेस्ट खेलने के अनुभव के मामले में ‘वरिष्ठता के आधार पर’ समिति के अध्यक्ष के रूप में चेतन शर्मा की सिफारिश की है.

 

ऑनलाइन हुआ इंटरव्यू

समिति ने सीनियर चयन समिति के तीन सदस्यों को चुनने के लिए गुरुवार को ऑनलाइन इटरव्यू लिया. बीसीसीआई (BCCI) ने एक बयान में कहा कि चेतन, कुरुविला और मोहंती पूर्व भारतीय लेफ्ट आर्म स्पिनर सुनील जोशी और तेज गेंदबाज हरविंदर सिंह के साथ जुड़ेंगे, जिन्हें मार्च में चयनकर्ता के रूप में चुना गया था.

बीसीसीआई (BCCI) ने बयान में कहा, “समिति ने सीनियर के आधार पर (कुल टेस्ट मैचों की संख्या) पुरुष सीनियर क्रिकेट चयन समिति के चेयरमैन के लिए चेतन शर्मा के नाम की सिफारिश की थी. क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) एक साल की अवधि के बाद उम्मीदवार की समीक्षा करेगी और बीसीसीआई से सिफारिश करेगी.”

भारत के लिए पहली हैट्रिक चेतन के नाम

चेतन शर्मा वनडे मैचों में भारत के लिए पहली बार हैट्रिक लेने के लिए जाने जाते हैं. जनवरी में 55 साल के चेतन शर्मा ने 23 टेस्ट मैच खेले हैं और गुरुवार को साक्षात्कार में शामिल 11 उम्मीदवारों में से एक थे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें