Gujarat Exclusive > राजनीति > राष्ट्र के नाम संबोधन से पहले, PM मोदी को कांग्रेस नेताओं ने दिया सुझाव

राष्ट्र के नाम संबोधन से पहले, PM मोदी को कांग्रेस नेताओं ने दिया सुझाव

0
840

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण देश में लगाए गए लॉकडाउन का कल यानी 14 अप्रैल को आखिरी दिन है. इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे. पीएम के संबोधन से पहले कयासों का बाजार तो गर्म है ही, साथ ही सुझाव भी दिए जा रहे हैं. कांग्रेस पार्टी ने भी प्रधानमंत्री को कई सुझाव दिए हैं.

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जीडीपी का कम से कम 5-6 फीसदी आर्थिक पैकेज घोषणा करनी चाहिए. सरकार को उद्योग, सीएसआर कोष से योगदान सुनिश्चित करना चाहिए ताकि पीएम केयर्स की तर्ज पर मुख्यमंत्री राहत कोष में भी धन आ सके.

उन्होंने कहा कि सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोरोना वायरस संकट के दौरान कोई भी दवा, बीमा और वित्तीय क्षेत्र की कंपनी का अधिग्रहण नहीं हो. साथ ही सभी राज्यों को केंद्र से विशेष पैकेज या अनुदान मिलना चाहिए, राज्यों के सभी लंबित बकाये का भुगतान किया जाए.

राहुल गांधी ने भी की थी पीएम मोदी से अपील

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट कर कहा, ‘भीषण आर्थिक मंदी ने कई भारतीय कॉरपोरेट को कमजोर कर दिया है, उन्हें अधिग्रहण के लिए आसान निशाना बना दिया है. सरकार को राष्ट्रीय संकट की इस घड़ी में विदेशी कंपनियों को किसी भारतीय कंपनी का नियंत्रण अपने हाथों में लेने की इजाजत नहीं देनी चाहिए.

कोरोना जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बदला अपना फैसला