Gujarat Exclusive > राजनीति > शपथ लेने से पहले केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा- अपने बेटे को आशीर्वाद देने जरूर आईये रामलीला मैदान

शपथ लेने से पहले केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा- अपने बेटे को आशीर्वाद देने जरूर आईये रामलीला मैदान

0
293

अरविंद केजरीवाल आज दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की लगातार तीसरी बार शपथ लेने जा रहे हैं. इस शपथ ग्रहण समारोह से ठीक पहले केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए दिल्ली के लोगों से कहा कि अपने बेटे को आशीर्वाद देने के लिए जरूर रामलीला मैदान आइये. शपथ ग्रहण समारोह में उन्होंने सभी दिल्लीवासियों को निमंत्रण देने के साथ-साथ 50 लोगों को विशेष तौर पर बुलाया है. इनमें सफाईकर्मी, मेट्रो चालक, किसान आदि शामिल हैं. ये लोग मंच पर मौजूद रहेंगे.

दिल्ली में एक मुख्यमंत्री के तीन बार शपथ लेने का यह दूसरा मौका है. इससे पहले कांग्रेस की सरकार में शीला दीक्षित ने तीन बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थीं. केजरीवाल ने 2013 में पहली बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इसके बाद वह 14 फरवरी 2015 को दूसरी बार मुख्यमंत्री बने.

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली चुनाव में करीब 54 प्रतिशत मत हासिल किए हैं, जबकि BJP को 38.51 फीसदी वोट मिले हैं. वहीं, कांग्रेस ने चुनाव में सबसे खराब प्रदर्शन किया है और उसका मत प्रतिशत गिरकर चार फीसदी पर आ गया. चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, ‘आप’ को दिल्ली विधानसभा चुनाव में 53.6 प्रतिशत वोट मिले हैं.