Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का भारत दौरे से पहले, आतंकी संगठन बड़े हमले की रच रहे साजिश

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का भारत दौरे से पहले, आतंकी संगठन बड़े हमले की रच रहे साजिश

0
303

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे से पहले आतंकवादी किसी बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं. बताया जा रहा है कि आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन किसी बड़े हमले को अंजाम देने की तैयारी में है. इसके अलावा जैश-ए-मोहम्मद भी ट्रम्प दौरे के दौरान आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी में है. इस बारे में इंटेलिजेंस रिपॉर्ट पहले आ चुकी है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक आतंकवादी हमले में सॉफ्ट टारगेट को निशाना बना सकते हैं. इसके लिए वह पब्लिक प्लेस पर हमला कर सकते है और आम नागरिकों को निशाना बना सकते है. इस खूफिया जानकारी के बाद सुरक्षा एजेंसिया और सतर्क हो गई हैं.

बता दें, ये खबर ऐसे समय में सामने आई है जब जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के त्राल में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. मंगलवार देर रात सुरक्षाबलों ने एक ऑपरेशन के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया है. तीनों आतंकवादी आतंकी संगठन अंसार-गजवा-उल- हिंद के सदस्य बताए जा रहे थे. इन तीनों आतंकियों की पहचान जंगीर रफीक वानी, रजा उमर मकबूल भट और उजैर अमिन भट के तौर पर हुई है. बाताया जा रहा है कि इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है.

वहीं बात करें ट्रंप के भारत दौरे की तो राष्ट्रपति ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत आ रहे हैं. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत की यात्रा के पहले ये संकेत दिया है कि भारत और अमेरिका के बीच एक बड़ी डील होगी लेकिन इसका समय उन्होंने बहुत ही सोच समझ कर चुना है. डोनाल्ड ट्रंप के मुताबिक, अमेरिका, भारत के साथ ये बड़ी डील तब की जाएगी जब अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव पास होंगे. डोनाल्ड ट्रंप ने साफ कहा कि हम भारत के साथ ट्रेड डील कर सकते हैं लेकिन हम अभी इस डील को आगे के लिए सुरक्षित रखना चाहते हैं.