Gujarat Exclusive > गुजरात > CAA विरोध को लेकर भारत बंद का ऐलान, गुजरात में दिखा मिला-जुला असर, मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में नहीं खुली दुकानें

CAA विरोध को लेकर भारत बंद का ऐलान, गुजरात में दिखा मिला-जुला असर, मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में नहीं खुली दुकानें

0
446

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (NRC) के विरोध में देश की अलग-अलग संस्थाओं की ओर से आज भारत बंद का ऐलान किया गया है. बंद का मिला-जुला असर गुजरात में दिखाई दे रहा है. अहमदाबाद के जुहापुरा इलाके में लोग सड़क पर उतरकर शांतिपूर्ण इस कानून का विरोध कर रहे हैं.वहीं दूसरी ओर, सूरत के लिम्बायत इलाके में पत्थरबाजी के बाद हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं.

मिल रही जानकारी के अनुसार सूरत के लिम्बायत इलाके में मौजूद मदीना मस्जिद के पास स्थानिक लोग अपनी दुकान बंद कर विरोध प्रदर्शन बंद करे थे. इसी दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव किया. जिसकी वजह से लोगों की सुरक्षा के लिए तैनात कुछ पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें आईं. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस का पूरा काफिला घटनास्थल पर पहुंचकर हालात को काबू में किया. लिम्बायत इलाके में फिलहाल हालात सामान्य हैं, लेकिन पुलिस ने सतर्कता के तहत गश्त बढ़ा दी है.

अहमदाबाद में आंशिक प्रभाव
सीएए-एनआरसी के विरोध में भारत बंद का मिश्रित प्रभाव अहमदाबाद में देखा जा रहा है. शहर के मुस्लिम इलाकों में लोग अपनी दुकानों को बंद कर शांतिपूर्ण माहौल में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. शहर के रिलीफ रोड, गांधी रोड और कालूपुर इलाके में मौजूद व्यापारियों ने अपनी दुकानें आज बंद रखकर इस कानून का विरोध कर रहे हैं. वहीं अहमदाबाद के जुहापुरा, सरखेज, जमालपुर, तीन दरवाजा, लाल दरवाजा खानपुर, मिर्जापुर जैसे इलाकों में भी बंद का असर दिखाई दे रहा है.