Gujarat Exclusive > राजनीति > एनसीपी विधायक भारत भालके का निधन, कोरोना संक्रमण ने ली जान

एनसीपी विधायक भारत भालके का निधन, कोरोना संक्रमण ने ली जान

0
246

कोरोना का प्रकोप राजनीति की दुनिया में लगातार देखने को मिल रहा है. अब खबर है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के विधायक भारत भालके (Bharat Bhalke) का कोविड-19 के बाद हुई स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के चलते यहां शनिवार को निधन हो गया है. उन्होंने शुक्रवार देर रात पुणे के रुबी हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली.

सोलापुर जिले के पंढ़रपुर-मंगलवेधा क्षेत्र से तीन बार विधायक रहे भालके (Bharat Bhalke) की आयु 60 वर्ष थी. एक्यूट रेस्पिरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम के चलते उन्हें नौ नवंबर को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. बता दें कि कोरोना की चपेट में कई नेता आ चुके हैं जबकि इसकी चपेट में आने से कई मंत्री और विधायक अपनी जान गंवा चुके हैं.

यह भी पढ़ें: किसानों का प्रदर्शन जारी, राहुल बोले- मोदी के अहंकार ने जवान को किसान के खिलाफ खड़ा कर दिया

इलाज के दौरान हुआ था निमोनिया

कुछ समय पहले ही भारत भालके (Bharat Bhalke) कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. 30 अक्टूबर को भालके के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. उन्हें इलाज के लिए पुणे के अस्पताल में भर्ती किया गया था. इलाज के दौरान ही उन्हें निमोनिया भी हुआ था जिसके बाद उनकी हालत और भी बिगड़ गई थी. डॉक्टरों के काफी प्रयास के बाद भी उनकी (Bharat Bhalke) तबियत में कोई सुधार नहीं हो रहा था. शुक्रवार रात 12 बजे इलाज के दौरान उनकी दुःखद मौत हो गई. भालके का हालचाल जानने के लिए एनसीपी प्रमुख शरद पवार शुक्रवार शाम को अस्पताल पहुंचे थे.

कैसा रहा राजनीतिक सफर

बता दें कि मराठा आरक्षण की मांग को लेकर भालके (Bharat Bhalke) ने 2018 में इस्तीफा दे दिया था. तब वह कांग्रेस के विधायक थे. उन्होंने साल 2009 में तब के डिप्टी सीएम रहे विजय सिंह मोहिते पाटिल को पंढरपुर सीट से हराकर सबको चौंका दिया था. साल 2014 में वे (Bharat Bhalke) कांग्रेस के टिकट पर विधायक बने थे. इसके अलावा साल 2019 में वे एनसीपी के टिकट पर तीसरी बार विधानसभा में पहुंचे थे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें