Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > भारती एयरटेल ने चुकाए 8004 करोड़ रुपये, कुल 18004 करोड़ का भुगतान कर चुकी है कंपनी

भारती एयरटेल ने चुकाए 8004 करोड़ रुपये, कुल 18004 करोड़ का भुगतान कर चुकी है कंपनी

0
180

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने समायोजित सकल राजस्व (AGR) का अतिरिक्त बकाया 8,004 करोड़ रुपये का भुगतान दूरसंचार विभाग को कर दिया है. इससे पहले भारती एयरटेल ने 17 फरवरी 2020 को 10 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया था. कंपनी अब तक कुल 18,004 करोड़ रुपये एजीआर के तौर पर दुरसंचार विभाग को अदा कर चुकी है. समाचार एजेंसी एएनआई ने इसकी जानकारी दी गई है.

मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने टेलीकॉम कंपनियों को एजीआर के बकाये के भुगतान को लेकर टेलीकॉम कंपनियों को कड़ी फटकार लगाई थी. उसी फटकार के बाद टेलीकॉम कंपनियां हरकत में आई थीं और उसी के बाद एयरटेल ने इस पैसे का भुगतान किया है. वोडाफोन आइडिया ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर समायोजित सकल राजस्व बकाया राशि का भुगतान करने में मदद मांगी है. यही पत्र नीति आयोग और वित्तमंत्री को भी लिखा गया है, जिसमें भुगतान के लिए मदद मांगी गई है.

दूरसंचार उद्योग के संगठन सेल्युलर आपरेटर्स एसोसिएशन आफ इंडिया ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से दूरसंचार कंपनियों पर सांविधिक बकाये के भुगतान की शर्तों को आसान करने को कहा है. सीओएआई ने कहा कि संकट में फंसे क्षेत्र को उबारने के लिए जरूरी है कि सरकार समायोजित सकल राजस्व की देनदारियों को चुकाने को दूरसंचार कंपनियों को निचली दर पर कर्ज उपलब्ध कराए. इसके अलावा न्यूनतम कीमतों का क्रियान्वयन भी तेजी से किया जाए। दूरसंचार उद्योग इस समय गहरे संकट में फंसा है.