Gujarat Exclusive > गुजरात > भाटिया ब्रदर्स: IAS बड़ा भाई रिटायर, IPS छोटा भाई बना DGP

भाटिया ब्रदर्स: IAS बड़ा भाई रिटायर, IPS छोटा भाई बना DGP

0
2167

अनिल पुष्पांगदन, गांधीनगर:  प्रदेश के नए डीजीपी आशीष भाटिया के परिवार के लिए आज का दिन खुशियों का दिन है. DGP आशीष भाटिया के बड़े भाई संजय भाटिया महाराष्ट्र में एक वरिष्ठ IAS अधिकारी हैं.

आज वह मुंबई पोर्ट ट्रस्ट के अध्यक्ष के रूप में सेवानिवृत्त हुए. वहीं उनके छोटे भाई आशीष भाटिया अपने बड़े भाई के सेवानिवृत्ति के दिन ही गुजरात के नए डीजीपी बने.

हरियाणा के मूल निवासी गुजरात के नए DGP आशीष भाटिया ने गुरुवार को गुजरात के DGP के रूप में कार्यभार संभाला. DGP आशीष भाटिया के बड़े भाई संजय भाटिया महाराष्ट्र में 1985 बेंच के वरिष्ठ IAS अधिकारी हैं.

वह मुंबई पोर्ट ट्रस्ट के अध्यक्ष थे. लेकिन उम्र की सीमा के कारण वह आज मुंबई पोर्ट ट्रस्ट के अध्यक्ष के रूप में सेवानिवृत्त हुए. गुजरात के DGP आशीष भाटिया और उनके बड़े भाई IAS संजय भाटिया दोनों एक ही 1985 बेंच के हैं.

अपने बड़े भाई के रिटायरमेंट के दिन छोटा भाई गुजरात का DGP का कार्यभार संभाल रहा है जिसकी वजह से उनके बड़े भाई की खुशियों का ठिकाना नहीं रहा.

यह भी पढ़ें: गुजरात भाजपा के युवा मोर्चे में बदलाव की अटकलें लेकिन संभावनाएं शून्य

महाराष्ट्र कैडर के IAS संजय भाटिया अप्रैल 2016 में मुंबई पोर्ट ट्रस्ट के अध्यक्ष बने. वह मैकेनिकल इंजीनियर और एमबीए भी कर चुके हैं.

वह पिछले 17 वर्षों मेडिटेशन की प्रैक्टिस भी कर रहे हैं. DGP आशीष भाटिया के बड़े भाई संजय भाटिया 33 साल से IAS के रूप में काम कर रहे थे. उन्होंने महाराष्ट्र में सेल टैक्स आयुक्त, महाराष्ट्र राज्य विद्युत बोर्ड के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक सिरको के रूप में भी काम किया है.

उन्हें भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए कई पुरस्कार भी मिले हैं. इसमें अनन्या एवार्ड भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए मिला. इसके अलावा ई-गवर्नेंस अवार्ड, राजीव गाँधी गतिमान प्रस्थान और महाशिल्कर अवार्ड भी मिल चुका है.

डीजीपी आशीष भाटिया का साला असम कैडर में आईएस अधिकारी हैं वर्तमान में वह दिल्ली में ड्यूटी कर रहे हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

gujarat latest news in hindi

गुजरात के नए DGP आशीष भाटिया, शिवानंद झा हुए सेवानिवृत्त