Gujarat Exclusive > देश-विदेश > किसान दिवस पर किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ आर-पार की लड़ाई का किया ऐलान

किसान दिवस पर किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ आर-पार की लड़ाई का किया ऐलान

0
176

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लागू तीनों कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का प्रदर्शन जारी है. कानून को वापस लेने की मांग के साथ किसान दिल्ली के बॉर्डर पर डटे हुए हैं. Big announcement Farmers Day

किसान अपनी मांग को लेकर बेबाक नजर आ रहे हैं. 28 दिनों से आंदोलन कर रहे किसान, किसान दिवस के मौके पर दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेस वे पर हवन किया और कृषि कानूनों के खिलाफ आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया.

आर-पार की लड़ाई का किसानों ने किया ऐलान Big announcement Farmers Day

किसान नेताओं से कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कल एक बार फिर से बातचीत के लिए प्रस्ताव भेजा था. इस प्रस्ताव पर कल किसानों के बीच सहमति नहीं बन पाई थी.

लेकिन आज एक बार फिर से किसानों की बैठक होने वाली है इस बैठक में फैसला लिया जाएगा कि केंद्र सरकार के साथ बातचीत की जाए या नहीं.

लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार कानून को रद्द करने के मूड में नहीं है हां किसानों की मांग पर संशोधन जरूर कर सकती है.

इतना ही नहीं भाजपा का मानना है कि इस दौरान किसान सम्मेलन कर किसानों को जागरुक किया जाएगा.

ब्रिटेन के पीएम ना करें भारत का दौरा  Big announcement Farmers Day

राजधानी दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर खुले आसमान और ठंडी के मौसम में डटे किसान भी अपने इरादों को लेकर पीछे हटते हुए नहीं नजर आ रहे हैं.

किसान नेता कुलवंत सिंह संधू के अनुसार किसानों ने फैसला किया है कि आंदोलन को और तेज बनाया जाएगा और और ब्रिटिश सांसदों से मांग की जाएगी कि जब तक भारत सरकार हमारी मांगों को मान नहीं लेती तबतक ब्रिटेन के पीएम को भारत आने से रोका जाए. Big announcement Farmers Day

जानकारी ऐसी भी सामने आ रही है कि सरकार की योजना है कि आंदोलनरत किसानों के साथ बातचीत की पेशकश करते रहना है. इसके साथ ही इन कानूनों के समर्थन में अभियान जारी भी जारी खरना है.

लेकिन भारतीय किसान यूनियन के नेता राजेश टिकैट का कहना है कि किसान दिवस के मौके पर हमने आंदोलन को तेज करने के साथ ही साथ आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है.

हमें संशोधन नहीं बल्कि कृषि कानून चाहिए ही नहीं. Big announcement Farmers Day

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

किसान दिवस पर राजनाथ सिंह ने जताई उम्मीद, जल्द आंदोलन वापस लेंगे अन्नदाता