Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात कांग्रेस के सुप्रीम लीडर पर बड़ा आरोप, अपने विधायक को कहा- ‘भाजपा में भविष्य है’

गुजरात कांग्रेस के सुप्रीम लीडर पर बड़ा आरोप, अपने विधायक को कहा- ‘भाजपा में भविष्य है’

0
1176

जैसे-जैसे गुजरात राज्यसभा चुनावों की तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे सूबे में सियासी सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं. राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले गुजरात के पांच कांग्रेसी विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है. इन पांच विधायकों में से एक जेवी काकड़िया हैं लेकिन उनकी पत्नी ने कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार भरत सिंह सोलंकी पर बड़ा आरोप लगाया है. धारी के विधायक काकड़िया की पत्नी कोकिलाबेन काकड़िया ने कहा, “भरत सिंह के कहने पर मेरे पति बीजेपी में शामिल हुए हैं. दूसरी ओर कांग्रेस ने आरोपों को सिरे से खारिज किया है.

जेवी काकड़िया की पत्नी के गंभीर आरोप

काकड़िया की पत्नी ने दावा किया है कि भरत सिंह सोलंकी ने उनके पति को भाजपा में शामिल होने की सलाह दी थी. भरत सिंह ने मेरे पति को कहा कि अगर काम हो और महत्व मिले तो भाजपा में जाया जा सकता है. आने वाले दिनों में जेवी काकड़िया बीजेपी में शामिल होंगे.

जेवी काकड़िया की पत्नी ने कहा, “भरत सिंह द्वारा फोन पर बताया गया कि जब शक्तिसिंह गोहिल और मधुसूदन मिस्त्री की चर्चा हो रही थी तो मैंने कहा, शक्ति सिंह को राज्यसभा जाना चाहिए, न कि मधुसूदन को. उसके बाद भरत सिंह ने सवाल किया कि हमें क्या करना चाहिए, जिसके बाद मैंने कहा, आप जैसा कहेंगे हम वैसा करने के लिए तैयार हैं. आप हमारे नेता हैं. उसके बाद भरत सिंह ने कहा कि उन्हें भाजपा में जाना चाहिए. उगते सूरज की पूजा करनी चाहिए. यह मेरा जवाब था, तब तय किया कि कैसे जाना है. हमें जाने के लिए विशेष गारंटी लेनी होगी, हमारे वहां जाने के बाद काम होना चाहिए और हमें महत्व मिलना चाहिए.”

पीछे हट सकता है कांग्रेस का एक उम्मीदवार

गुजरात कांग्रेस के पांच विधायकों के इस्तीफे के साथ राज्यसभा के दो उम्मीदवारों में से एक अब अपना फॉर्म वापस ले सकता है. सूत्रों के मुताबिक, भरत सिंह सोलंकी अपना पर्चा वापस ले सकते हैं. हालांकि, गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा कि कांग्रेस दोनों सीटों पर लड़ेगी और जीतेगी.

पांचों विधायकों को कांग्रेस ने निकाला

बागी विधायक सोमाभाई पटेल, प्रध्युमन सिंह जडेजा, जेवी काकड़िया, प्रविन मारू और मंगल गावित को गुजरात कांग्रेस ने विरोध में कार्य करने की वजह से पार्टी से हटा दिया है. गुजरात राज्यसभा का चुनाव 26 मार्च को होना है जिसके लिए चार सीटों पर मतदान होगा. मालूम हो कि भरत सिंह सोलंकी सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री माधव सिंह सोलंकी के बेटे हैं और अमित चावड़ा को गुजरात कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने में उनका अहम योगदान रहा है.

गुजरात कांग्रेस के 4 विधायकों का इस्तीफा स्वीकार, स्पीकर ने की पुष्टि