Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > यस बैंक खाताधारकों के लिए बड़ी राहत, अब ATM से निकाल सकते हैं रुपये

यस बैंक खाताधारकों के लिए बड़ी राहत, अब ATM से निकाल सकते हैं रुपये

0
288

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा नियंत्रण में लिए जाने के कुछ दिनों बाद यस बैंक के खाताधारकों के लिए अच्छी खबर आई है. बैंक ने देर रात ट्वीट कर अपने ग्राहकों को सूचित किया कि वे अब अपने डेबिट कार्ड के जरिए एटीएम से पैसे निकाल सकते हैं. आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने रविवार को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में भारत के सबसे हाई प्रोफाइल बैंकरों में से एक यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को गिरफ्तार कर लिया है.

यह ट्वीट उन हजारों यस बैंक ग्राहकों के लिए राहत लेकर आया है, जो महीने में 50,000 रुपये प्रति माह निकलने के फैसले के बाद रोजाना बैंक के बाहर लाइनों में लग रहे थे. शुक्रवार सुबह 6 बजे से लागू होने वाला आरबीआई का यह निर्देश 3 अप्रैल 2020 तक प्रभावी रहेगा.

बता दें कि आरबीआई ने यस बैंक पर रोक लगाते हुए उसके निदेशक मंडल को भंग कर दिया है. इसके अलावा बैंक के जमाकर्ताओं के लिए 50,000 रुपये की निकासी की सीमा तय की है. बैंक के लिए एक प्रशासक की भी नियुक्ति की गई है. रिजर्व बैंक ने सरकार के साथ विचार विमर्श के बाद जमाकर्ताओं के हितों के संरक्षण के लिए यह कदम उठाया है. यस बैंक को लेकर खबर मिलते ही ग्राहक एटीएम पर अपनी जमा पूंजी निकालने के लिए दौड़े. हर किसी की कोशिश थी कि मुश्किल में फंसे बैंक से वे अपनी जमा पूंजी निकाल लें. हालांकि एटीएम बंद थे और नेट बैंकिंग भी नहीं चल रहे, जिससे पैसे ट्रांसफर भी नहीं किए जा सकते. इन हालातों ने 2016 में हुई नोटबंदी की याद दिला दी. लेकिन बैंक के नये फैसले से यस बैंक खाताधारकों को थोड़ी राहत जरुर मिली है.

महिला सशक्तिकरण का गुजरात मॉडल, रुपाणी कैबिनेट में एक भी महिला मंत्री शामिल नहीं