Gujarat Exclusive > राजनीति > उद्धव ठाकरे को बड़ी राहत, EC ने दी विधान परिषद चुनाव को हरी झंडी

उद्धव ठाकरे को बड़ी राहत, EC ने दी विधान परिषद चुनाव को हरी झंडी

0
1111

कोरोना वायरस संकट के बीच चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव कराने की अनुमति दे दी है. लेकिन कोरोना से बचाव को ध्यान में रखकर जरूरी गाइडलाइन्स के साथ यह चुनाव कराया जाएगा. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि चुनाव आयोग 27 मई से पहले ये चुनाव कराएगा.

बता दें कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने 30 अप्रैल को चुनाव आयोग से राज्य में खाली पड़ी 9 विधान परिषद सीटों पर चुनाव घोषित किए जाने का अनुरोध किया था. राजभवन से जारी एक बयान में बताया गया कि कोश्यारी ने चुनाव आयोग से महाराष्ट्र विधान परिषद की 9 खाली सीटों पर जल्द से जल्द चुनाव की घोषणा करने का अनुरोध किया है. चुनाव आयोग ने कोरोना वायरस संकट के चलते इन नौ सीटों पर चुनाव प्रक्रिया रोक रखी थी.

चुनाव आयोग का फैसला महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के लिए बड़ी राहत की खबर के तौर पर देखा जा रहा है. दरअसल ठाकरे फिलहाल विधानसभा या विधान परिषद के सदस्य नहीं हैं. ठाकरे ने 28 नवंबर 2019 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. ऐसे में उन्हें मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए 6 महीने की समयसीमा खत्म होने से पहले ही किसी सदन की सदस्यता लेनी होगी. चुनाव आयोग के फैसले के बाद अब उद्धव ठाकरे के विधान परिषद का सदस्य बनने का रास्ता साफ हो जाएगा.

जान हथेली पर ले साइकिल से किया 900 किमी का सफर, प्रवासी मजदूरों ने कहा ताउम्र नहीं जाऊंगा गुजरात