Gujarat Exclusive > राजनीति > बिहार चुनाव: भाजपा-जदयू में सीटों का बंटवारा, सुशील बोले- नीतीश ही होंगे सीएम

बिहार चुनाव: भाजपा-जदयू में सीटों का बंटवारा, सुशील बोले- नीतीश ही होंगे सीएम

0
383

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) को लेकर प्रमुख पार्टियां सीटों की माथापच्ची में जुटी हुई हैं. इस बीच सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में सीटों का बंटवारा हो गया. इसके मुताबिक बीजेपी (BJP) 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि जद(यू) के हिस्से में 122 सीटें आईं. सीटों के एलान के बाद बीजेपी जिन सीटों पर लड़ेगी इसकी घोषणा कर दी है.

जद(यू) ने अपने खाते से जीतनराम मांझी की ‘हम’ पार्टी को 7 सीट दी हैं. जद(यू) नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘ जद(यू) के हिस्से में 122 सीटें आई हैं जिसमें से हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (हम) पार्टी के लिये हमने 7 सीटें रखी हैं.”

यह भी पढ़ें: गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 45 हजार पार, 1335 नए मामले

बिहार चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) को लेकर एनडीए (NDA) ने मंगलवार की शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें सीटों के बंटवारे पर आधिकारिक रूप से मुहर लगने का भी ऐलान किया गया. चिराग पासवान (Chirag Paswan) के बिहार में एनडीए से नाता तोड़ने के बाद यह पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस थी.

सीएम नीतीश कुमार ही बनेंगे

इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि वह बीजेपी के साथ मिलकर बिहार के विकास के लिए काम कर रहे हैं और एनडीए में कोई भी गलतफहमी नहीं है. इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार बीजेपी के नेता और राज्य के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi) ने कहा कि चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के नतीजे जो भी आएं और सीटें जितनी भी आएं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे. उनका कहना था कि अगर बीजेपी की सीटें ज्यादा भी रहीं तो भी नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री बनेंगे.

किसी अन्य के मदद की दरकार नहीं होगी

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने दावा किया कि गठबंधन को तीन चौथाई सीटें मिलेंगी और चुनाव बाद किसी अन्य से मदद की दरकार नहीं होगी. सुशील मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे का गठबंधन के बाहर किसी अन्य दल को इस्तेमाल नहीं करने दिया जाएगा. इसके लिए चुनाव आयोग से भी संपर्क साधा जाएगा.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें