Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बिहार के पूर्णिया में गैस सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के पांच बच्चों की मौत

बिहार के पूर्णिया में गैस सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के पांच बच्चों की मौत

0
590

कोरोना और बाढ़ से ग्रसित बिहार पर कई विपदाएं बरस रही हैं. प्राकृतिक अपदाओं के अलावा बिहार के लोगों पर मौत साये की तरह मंडरा रहा है. इस बीच बिहार के पूर्णिया जिले से एक दुखद खबर सामने आ रही है. बिहार के पूर्णिया जिले में गैस सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के पांच बच्चों की मौत हो गई है. वहीं एक महिला और एक बच्चा गंभीर रूप से जख्मी है.

खबरों के मुताबिक, बच्चे का इलाज भागलपुर के अस्पताल में हो रहा है जबकि महिला का इलाज पूर्णिया के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा है. घटना पूर्णिया जिले के बायसी के खपड़ा पंचायत के ग्वालगांव में सोमवार देर शाम घटी. सिलेंडर से गैस रिस रही थी लेकिन महिला को इसका पता नहीं चला.

महिला ने खाना बनाने के लिए जैसे ही लाइटर जलाया, सिलेंडर में आग लग गई. कुछ ही देर में सिलेंडर में विस्फोट हो गया. धमाके की जद में महिला और उसके छह बच्चे आ गए. रात में ही सभी को इलाज के लिए गांव के लोग पूर्णिया लेकर आए. एक बच्चे की मौत पूर्णिया में हो गई. वहीं घायलों की हालत गंभीर देखकर डॉक्टर ने भागलपुर रेफर कर दिया. भागलपुर ले जाने के दौरान चार और बच्चों की मौत हो गई.

मालूम हो कि बिहार में कोरोना संक्रमण के कारण स्थिति भयावह बनी हुई है. रोज सैकड़ों की संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं. वहीं राज्य के कई जिलों में बाढ़ के कारण हालात गंभीर हो गए हैं. इससे पहले बिजली गिरने से राज्य में सैकड़ों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

कोरोना संक्रमण को रोकने में N-95 मास्क कारगर नहीं, सरकार ने जारी की चेतावनी