Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बिहार के मुख्यमंत्री आवास में कोरोना की एंट्री, सीएम नीतीश की भतीजी संक्रमित

बिहार के मुख्यमंत्री आवास में कोरोना की एंट्री, सीएम नीतीश की भतीजी संक्रमित

0
1325

देश में कोरोना की रफ्तार नई ऊंचाई पर है. ऐसे ही देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं. इसी बीच खबर है कि बिहार के मुख्यमंत्री आवास तक भी कोरोना वायरस पहुंच गया है. खबरों के मुताबिक. पटना के सरकारी आवास में रहने वाली सीएम नीतीश कुमार की भतीजी कोरोना से संक्रमित पाई गई हैं जिन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है. फिलहाल बताया जा रहा है कि इस घटना का मुख्यमंत्री के कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ा है.

इस खबर से पूरे महकमे में हड़कंप मच गया है और पूरे मुख्यमंत्री आवास का सैनिटाइजेशन किया गया है. इसके अलावा घर के सभी सदस्य एहतियातन होम क्वारंटीन में चले गए हैं. मुख्यमंत्री के परिवार वालों की कोरोना जांच भी की जा रही है. कुछ दिन पहले सीएम नीतीश कुमार का भी कोरोना टेस्ट हुआ था जिसमें वे नेगेटिव पाए गए थे.

मालूम हो कि विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सभापति अवधेश नारायण सिंह के साथ बैठे थे. शनिवार को सभापित कोरोना से संक्रमित पाए गए. इसके बाद चार जुलाई को सीएम ने अपने संपर्क में आने वाले अधिकारियों और कर्मियों की कोरोना जांच करवाई. साथ ही खुद की भी कोरोना जांच करवाई. हालांकि इन सभी लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

गौरतलब है कि बिहार में कोरोन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार सुबह जारी अपडेट के मुताबिक, बिहार में कुल मरीजों की संख्या 12 हजार 125 है, जिसमें 97 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना से अब तक 8997 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 3031 है.

स्मारक और ऐतिहासिक स्थल खुले लेकिन सैलानियों का कोई अता-पता नहीं