Gujarat Exclusive > राजनीति > बिहार चुनाव: भाजपा ने सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई को दिया टिकट

बिहार चुनाव: भाजपा ने सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई को दिया टिकट

0
657

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Election 2020) को लेकर भाजपा ने अपने 35 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. कुल छह महिलाओं सहित 35 उम्मीदवारों के नाम पार्टी ने घोषित किए हैं. इसमें छातापुर से विधायक नीरज सिंह बबलू को पार्टी ने फिर से चुनाव मैदान में उतारा है. नीरज सिंह, दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई हैं.

बिहार चुनाव (Bihar Election 2020) के लिए भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने 35 उम्मीदवारों के नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है. इस बाबत पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह की ओर से लिस्ट जारी गई है. जारी लिस्ट में रक्सौल, मोतिहारी, बेनीपट्टी, परिहार, नरकटियागंज, छातापुर, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, सहरसा, दरभंगा जैसी हाई प्रोफाइल सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए गए हैं.

 

किस-किस को कहां से मिला टिकट

बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय की ओर से जारी सूचना के मुताबिक पार्टी ने रामनगर(एससी) सीट से विधायक भागीरथी देवी को फिर पार्टी ने चुनाव (Bihar Election 2020) मैदान में उतारा है. नरकटियागंज से रश्मि वर्मा, किशनगंज से स्वीटी सिंह, कोढ़ा (एससी) से कविता पासवान, सहरसा से आलोक रंजन झा, दरभंगा से संजय सरावगी और मुजफ्फरपुर से सुरेश कुमार शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है.

यह भी पढ़ें: कृषि कानून पर केंद्र-किसान यूनियन की बातचीत बेनतीजा, फाड़ी गई बिल की कॉपी

इसके अलावा बगहा से राम सिंह, रक्सौल से प्रमोद सिन्हा, मोतिहारी से प्रमोद कुमार, बेनीपट्टी से विनोद नारायण झा, छातापुर से नीरज कुमार सिंह, पूर्णिया से विजय खेमका, कटिहार से तारकिशोर प्रसाद को टिकट मिला है.

बीजेपी अब तक बिहार चुनाव (Bihar Election 2020) को लेकर 110 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. पहली लिस्ट में 27 तो दूसरी लिस्ट में 2 और तीसरी लिस्ट में 46 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था.

तीन चरण में होने हैं चुनाव

मालूम हो कि बिहार चुनाव (Bihar Election 2020) तीन चरणों में आयोजित कराए जाएंगे. 243 विधानसभा सीटों के लिए 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को वोटिंग होगी. नतीजों का एलान 10 नवंबर को होगा. पहले चरण में 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा. दूसरे चरण में 17 जिलों की 91 विधानसभा और तीसरे चरण में 15 जिलों की 78 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कराया जाएगा.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें