Gujarat Exclusive > राजनीति > बिहार में महागठबंधन की हार पर मंथन शुरू, नीतीश 16 नवंबर को ले सकते हैं शपथ

बिहार में महागठबंधन की हार पर मंथन शुरू, नीतीश 16 नवंबर को ले सकते हैं शपथ

0
355

बिहार चुनाव (Bihar Election) में महागठबंधन को हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में अब हार पर मंथन किया जा रहा है. राबड़ी देवी के घर महागठबंधन के नेताओं की बैठक शुरू हो चुकी है. राजद नेता मनोज झा समेत अन्य नेता यहां पहुंचना शुरू हो गए हैं. उधर नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर 16 नवंबर को शपथ ले सकते हैं.

बिहार चुनाव (Bihar Election) में एनडीए को महागठबंधन ने कड़ी चुनौती दी, लेकिन वह बहुमत के जादुई आंकड़े से पीछे रह गया. इस हार के बाद आज लालू प्रसाद यादव की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के घर मंथन बैठक हो जा रही है.

यह भी पढ़ें: बिहार चुनाव: PM मोदी ने महिला शाक्ति को बताया BJP का साइलेंट वोटर, विपक्ष को बनाया निशाना

तेजस्वी की अध्यक्षा में बैठक

महागठबंधन के नवनिर्वाचित विधायकों की ये बैठक आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की अध्यक्षता में हो रही है, जिसमें कांग्रेस और वामदलों के वरिष्ठ नेता भी शामिल हो रहे हैं. बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस भी हो सकती है.

जेडीयू विधायक दल की बैठक

विधानसभा चुनाव (Bihar Election) में एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिला है. अब नीतीश कुमार दिवाली के बाद एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. सूत्रों की मानें तो 16 नवंबर को शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है. इसको लेकर जेडीयू के विधायक दल की बैठक भी आज हो सकती है. वहीं आज हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के विधायक दल की बैठक होगी. इसके बाद जीतन राम मांझी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे. बता दें कि HAM ने इस बार (Bihar Election) चार सीटों पर जीत दर्ज की हैं.

नीतीश ने प्रकट किया आभार

इससे पहले कल बिहार के सीएम और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने चुनाव के नतीजों में एनडीए को मिली जीत (Bihar Election) पर आभार प्रकट किया. बिहार चुनाव में एनडीए को 125 सीटें मिली हैं. इसके लिए जनता का आभार प्रकट करते नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया.

उन्होंने ट्वीट कर कहा. ‘’जनता मालिक है. उन्होंने एनडीए को जो बहुमत प्रदान किया, उसके लिए जनता-जनार्दन को नमन है. मैं पीएम मोदी जी को उनसे मिल रहे सहयोग के लिए धन्यवाद करता हूं.’’

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें