Gujarat Exclusive > राजनीति > बिहार चुनाव: शुरुआती रुझानों में NDA को पूर्ण बहुमत, महागठबंधन पिछड़ा

बिहार चुनाव: शुरुआती रुझानों में NDA को पूर्ण बहुमत, महागठबंधन पिछड़ा

0
171

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए मतगणना (Bihar Election Result) जारी है. इसी बीच शुरुआती रुझानों में बिहार में भाजपा और उसके सहयोगी दलों को पूर्ण बहुमत मिलती दिखाई दे रही है. 241 सीटों के ताजा रुझानों के मुताबिक भाजपा 124 सीटों पर आगे चल रही है और उसे पूर्ण बहुमत दिखाई दे रही है. हालांकि ये अभी शुरुआती रुझान हैं. महागठबंधन 105 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

मालूम हो कि बिहार विधानसभा की सभी 243 सीटों पर आज सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती (Bihar Election Result) शुरू हुई. बिहार में विधानस सभा सीटों की कुल संख्या 243 है और बहुमत के लिए 122 का आंकड़ा चाहिए. बिहार चुनाव के लिये मतगणना 38 जिलों के 55 मतगणना केंद्रों पर हो रही है. इस चुनाव के परिणाम (Bihar Election Result) राज्य में नीतीश कुमार सरकार का भविष्य तय करेंगे. नीतीश कुमार पिछले 15 वर्षों से बिहार के मुख्यमंत्री हैं.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश उपचुनाव: शुरुआती रुझान में भाजपा 4 सीटों पर आगे

तेज प्रताप हसनपुर सीट से पीछे

रुझानों (Bihar Election Result) में हसनपुर विधानसभा सीट से लालू यादव के बेटे और आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव पीछे चल रहे हैं. वहीं इमामगंज से हम पार्टी के जीतनराम मांझी भी पीछे चल रहे हैं. वहीं मुजफ्फरपुर से मंत्री सुरेश शर्मा पीछे रहे हैं. शिवहर सीट से आरजेडी के चेतन आनंद आगे चल रहे हैं. भागलपुर से कांग्रेस के अजीत शर्मा आगे चल रहे हैं.

शुरुआती रुझानों (Bihar Election Result) में तेजस्वी यादव की अगुवाई वाले महागठबंधन और नीतीश की अगुवाई वाले एनडीए के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है. अधिकांश एक्जिट पोल (Exit Polls) में राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के नेतृत्व में पांच दलों के महागठबंधन (Mahagathbandhan) को जीत हासिल होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है. फिलहाल, शुरुआती रुझानों में भी महागठबंधन की स्पष्ट बढ़त दिख रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें