Gujarat Exclusive > राजनीति > बिहार में JDU-BJP का टूटा गठबंधन, आज शाम राज्यपाल से मिलेंगे सीएम नीतीश कुमार

बिहार में JDU-BJP का टूटा गठबंधन, आज शाम राज्यपाल से मिलेंगे सीएम नीतीश कुमार

0
71

बिहार की राजनीति में जबरदस्त उथल-पुथल देखने को मिल रही है. राज्य में आखिरकार बीजेपी-जेडीयू गठबंधन टूट गया है. जदयू ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई जिसमें यह फैसला लिया गया. सीएम नीतीश कुमार आज शाम 4 बजे राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही महागठबंधन के नेता समर्थन पत्र भी देंगे.

जदयू-भाजपा गठबंधन टूटा
बिहार में जदयू और बीजेपी का गठबंधन आखिरकार टूट गया है. जदयू की बैठक में नीतीश कुमार ने यह फैसला लिया है. नीतीश ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुझे भाजपा ने हमेशा अपमानित किया और मेरी पार्टी को तोड़ने की भी कोशिश की गई इसलिए अब अलग होने का फैसला लिया है.

इस्तीफा नहीं देंगे नीतीश कुमार
इन सब के बीच खबरें मिल रही हैं कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे. वे भाजपा के मंत्रियों को हटा देंगे. वहीं लोक समता पार्टी के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में आगे बढ़ने की बात कही है. उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि सभी देशवासियों को क्रांति दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. आइए क्रांति दिवस से प्रेरणा लें, कुछ नया करें, नई शुरुआत करें. बिहारवासियों, देश को एक नई दिशा देने के लिए, नीतीश कुमार के नेतृत्व के नक्शेकदम पर चलने के लिए.

बैठक में पहुंचे जदयू के अधिकतर सांसद-विधायक
जदयू की बैठक में ज्यादातर सांसद और विधायक पहुंच चुके हैं. जदयू एमएलसी बीरेंद्र नारायण सिंह ने कहा कि बैठक में जो भी फैसला होगा हम उसे स्वीकार करेंगे. जदयू नेता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि हमारे नेता नीतीश कुमार की छवि खराब करने की कोशिश स्वीकार्य नहीं है. इन सबके बीच कांग्रेस विधायक शकील अहमद ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि जदयू-भाजपा की सरकार गिर गई है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि बैठक के बाद सब कुछ तय हो जाएगा कि सीएम का चेहरा कौन होगा, लेकिन इस बारे में अभी तक कुछ नहीं कहा गया है.

नोएडा पुलिस ने गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी को मेरठ से किया गिरफ्तार