Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बिहार में 15 मई तक सख्त लॉकडाउन, CM नीतीश ने ट्वीट कर दी जानकारी

बिहार में 15 मई तक सख्त लॉकडाउन, CM नीतीश ने ट्वीट कर दी जानकारी

0
239

देश में कोरोना के बढ़ते आतंक की वजह से अब राज्य सरकारों ने अपने स्तर पर लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर रही हैं. Bihar strict lockdown

ओडिशा-हरियाणा के बाद अब बिहार सरकार ने भी लॉकडाउन का ऐलान किया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी कि बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन लागू रहेगा.

बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन का ऐलान Bihar strict lockdown

सीएम नीतीश ने ट्वीट कर लिखा “कल सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया.

इसके विस्तृत मार्गनिर्देशिका एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह (Crisis management Group) को कार्रवाई करने हेतू निदेश दिया गया है.

ग्रामीण इलाकों में भी बढ़ा कोरोना का कहर Bihar strict lockdown

गौरतलब है कि देश के अन्य राज्यों के तरह बिहार में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर जारी है. बिहार के शहरी इलाकों के बाद कोरोना छोटे शहरों, कस्बों और गांवों में भी बेकाबू हो चुका है.

हर गुजरते दिन के साथ हालात बिगड़ते जा रहे हैं. नीतीश सरकार बिहार में कोरोना की चैन तोड़ने के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाने से पहले आपदा प्रबंधन समू‍ह के अधिकारियों के साथ बैठक किया.

बैठक के बाद बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया. Bihar strict lockdown

कोरोना की वजह से बिहार की स्थिति खराब होने पर बिहार हाईकोर्ट भी नाराजगी का इजहार किया था. कोर्ट ने कहा कि बिहार में लॉकडाउन लगाने की क्या तैयारी है.

कोरोना पर काबू पाने के लिए कब तक पूर्ण लॉकडाउन लगाया जाएगा. हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए सरकार के सिस्टम को फ्लॉप बताया था.

कोरोना की चैन तोड़ने के लिए अब नीतीश सरकार ने 11 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है. Bihar strict lockdown

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

देश को कोरोना से बचाने का सिर्फ एक ही रास्ता पूर्ण लॉकडाउन, राहुल गांधी ने कहा- देरी से जा रही लोगों की जान