Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अपने 73वें जन्मदिन पर लालू यादव ने काटा केक, पिता से मिले तेजस्वी

अपने 73वें जन्मदिन पर लालू यादव ने काटा केक, पिता से मिले तेजस्वी

0
1347

आज राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीम लालू प्रसाद यादव का जन्मदिन है. लालू प्रसाद यादव के 73वें जन्मदिन के अवसर पर पटना में राबड़ी देवी के आवास पर लोगों का आना-जाना लगा हुआ है. लोग लगातार वहां बंधाई देने पहुंच रहे हैं. वहीं कार्यकर्ता गरीब बस्तियों में केक काटने और भोज कराने में जुट हुए हैं.

इस मौके पर लालू के बेटे और पार्टी की कमान संभाल रहे तेजस्वी यादव रांची स्थित रिम्स पहुंचे. यहां पिता-पुत्र की मुलाकात हुई. बेटे तेजस्वी को देखते ही लालू काफी खुश हुए. उन्होंने बेटे को सीने से लगा लिया. इस दौरान लालू के चेहरे की मुस्कान साफ तौर से बता रही थी कि वह अपने बेटे से मिलकर कितने खुश हैं. लालू यादव भ्रष्टाचार के मामले में सजा काट रहे हैं और तबियत खराब होने की चलते वे रिम्स में भर्ती हैं.

उधर लालू प्रसाद यादव के 73 वें जन्मदिन के मौके पर फतुहां विधानसभा के सैदनपुर गॉव के महादलित टोला में राजद कार्यकर्ताओं ने दलित परिवार के बीच केक काटा. इसमें इलाके के बुजुर्ग और बच्चों ने तालियां बजाई. फिर शुरू हुआ दलितों को भोजन कराने का सिलसिला. आरजेडी कार्यकर्ता संतोष सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर पार्टी के तरफ से लालू जी के जन्मदिन पर गाइडलाइंस दी गई थीं उसी के तहत आज हमलोग सादगी तौर पर गरीबों के बीच केक काटकर जन्मदिन मनाये और लगभग एक हजार गरीबों को आज भोजन कराने का लक्ष्य रखे हैं जो कई दलित बस्तियों जाकर भोजन कराया जाएगा.

पूर्व मुख्यमंत्री और लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी ने लालू प्रसाद को जन्मदिन की बधाई दी है. उन्होंने लालू यादव को भेजे बधाई संदेश में कहा , “आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं. प्रभु की कृपा आप पर हर पल हर क्षण बनी रहे. साजिशकर्ताओं ने जेल तो भगवान श्रीकृष्ण को भी भेज दिया था. आप स्वस्थ रहें और गरीबों के सम्मान व अधिकार के लिए यूं ही लड़ते रहें. यही एक परम प्रार्थना है यही एक दिली दुआ है.”