Gujarat Exclusive > राजनीति > भाजपा पार्षद को सीबीआई ने रिश्वतखोरी मामले में किया गिरफ्तार, पार्टी से भी निकाले गए

भाजपा पार्षद को सीबीआई ने रिश्वतखोरी मामले में किया गिरफ्तार, पार्टी से भी निकाले गए

0
212

सीबीआई ने रिश्वतखोरी के एक मामले में दिल्ली के एक भाजपा पार्षद (BJP Councilor) को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, वसंत कुंज से भाजपा के निगम पार्षद (BJP Councilor) मनोज महलावत को सीबीआई ने रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

मनोज महलावत की गिरफ्तारी के बाद उन्हें पार्टी ने भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है. दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने शुक्रवार को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए नगर निगम के एक पार्षद (BJP Councilor) को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया. दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि पार्षद मनोज महलावत को गुप्ता ने प्रारंभिक जांच रिपोर्ट आने के तुरंत बाद पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया.

यह भी पढ़ें: गुजरात हाईकोर्ट के न्यायाधीश जीआर उधवानी का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

क्या है आरोप

जानकारी के अनुसार, निर्माण कार्य के संबंध में मनोज महलावत (BJP Councilor) ने एक व्यक्ति से 10 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी, जिसकी सीबीआई से शिकायत किए जाने के बाद सीबीआई ने जाल बिछाकर उन्हें रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. मनोज महलावत 2017 में वसंत कुंज से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर निगम पार्षद (BJP Councilor) चुने गए थे.

अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के अंतर्गत वसंत कुंज से पार्षद (BJP Councilor) महलावत को 10 लाख रुपये रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने कहा कि उसने कथित तौर पर बिना किसी बाधा के घर के निर्माण की अनुमति देने के लिए रिश्वत की मांग की थी. गिरफ्तार पार्षद (BJP Councilor) को विशेष अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

मालूम हो कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पिछले कुछ महीनों में कानून प्रवर्तन एजेंसी के अधिकारियों सहित कई सरकारी अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें