Gujarat Exclusive > राजनीति > BJP स्थापना दिवस: PM मोदी ने कहा- कोरोना से लड़ाई लंबी है, न थकना है, न हारना है

BJP स्थापना दिवस: PM मोदी ने कहा- कोरोना से लड़ाई लंबी है, न थकना है, न हारना है

0
1250

भारतीय जनता पार्टी सोमवर छह अप्रैल को अपना 40वां स्थापना दिवस मना रही है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कोरोना वायरस को लेकर कहा कि भारत दुनिया के उन देशों में से है जिसने कोरोना वायरस की गंभीरता को समझा और इसके खिलाफ एक व्यापक जंग की शुरुआत की. ये लंबी लड़ाई है, न थकना है, न हारना है. लंबी लड़ाई के बाद भी जीतना है. विजयी होकर निकलना है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से पांच आग्रह किए जिसमें कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुटे डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मचारी आदि को धन्यवाद देना शामिल है. प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं से पीएम-केयर्स फंड में सहयोग करने का अनुरोध किया.

प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश का लक्ष्य एक है, मिशन एक है, और संकल्प एक है- कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जीत. कल भी, रात को 9 बजे, हमने 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति के दर्शन किए हैं. हर वर्ग, हर आयु के लोग, अमीर गरीब, पढ़ा-लिखा हो, अनपढ़ हो, सभी ने मिलकर, एकजुटता की इस ताकत को नमन किया, कोरोना के खिलाफ लड़ाई का अपना संकल्प और मजबूत किया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए भारत के अबतक के प्रयासों ने दुनिया के सामने एक अलग ही उदाहरण प्रस्तुत किया है. भारत दुनिया के उन देशों में से है जिसने कोरोना वायरस की गंभीरता को समझा और इसके खिलाफ एक व्यापक जंग की शुरुआत की. भारत ने एक के बाद एक निर्णय किए. उन फैसलों को जमीन पर उतराने का भरसक प्रयास किया. हर स्तर पर एक के बाद एक प्रोएक्टिव होकर भारत ने कई फैसले लिए. राज्य सरकारों के सहयोग से इन फैसलों को गति भी मिली. भारत ने जिस तेजी और समग्रता से काम किया है. उसकी प्रसंशा सिर्फ भारत ने ही नहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी की है. सभी सरकारों को साथ लेकर आगे बढ़ने में काई कमी न रहे इसकी चिंता की.

प्रधानमंत्री ने लोगों से किए पंच आग्रह

प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं के सामने कुछ सुझाव रखते हुए कहा कि आप इन्हें मेरे पंच आग्रह मान सकते हैं. मेरा पहला आग्रह है, गरीबों को राशन के लिए अविरत सेवा अभियान. दूसरा आग्रह है कि अपने साथ ही आप 5-7 अन्य लोगों के लिए फेस-कवर बनवाएं और उनका वितरण करें. तीसरा आग्रह है, धन्यवाद अभियान के लिए पार्टी ने पांच अलग-अलग वर्ग बनाए हैं. पहला वर्ग- नर्सेस और डॉक्टर्स हों, दूसरा वर्ग- सफाई कर्मचारी, तीसरा वर्ग– पुलिसकर्मी, चौथा वर्ग- बैंक और पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी, पांचवां वर्ग- आवश्यक सेवाओं में जुटे हुए सभी कर्मचारी. चौथा आग्रह है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को आरोग्य सेतु ऐप’ की जानकारी दें और कम से कम 40 लोगों के मोबाइल में ये ऐप इंस्टॉल भी करवाएं. पांचवां आग्रह है कि पीएम-केयर्स फंड में प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता को खुद भी सहयोग करना है और 40 अन्य लोगों से भी इसमें सहयोग करने के लिए प्रेरित करना.

मुंबई के एक अस्पताल की 26 नर्स और 3 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, बिल्डिंग को किया गया क्वरेंटीन जोन घोषित