Gujarat Exclusive > राजनीति > शाहीन बाग से BJP को लगा ‘करंट’ का झटका, जीत के करीब आप उम्मीदवार अमानतुल्लाह खान

शाहीन बाग से BJP को लगा ‘करंट’ का झटका, जीत के करीब आप उम्मीदवार अमानतुल्लाह खान

0
279

दिल्ली विधानसभा चुनाव में शाहीन बाग बीजेपी का चुनावी मुद्दा बन गया था बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं ने मतों का ध्रुवीकरण करने के लिए शाहीन बाग को लेकर विवादित बयान दिया था. अमित शाह ने दिल्ली में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि EVM का बटन इतनी ताकत से दबाना कि इसके करंट से 8 फरवरी को शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी वो जगह छोड़ने पर मजबूर हो जाएं.

मिल रही जानकारी के अनुसार शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिल चुका है. ओखला विधानसभा सीट से AAP उम्मीदवार अमानतुल्लाह खान की भारी संख्या में बढ़त मिल गई है. वह बीजेपी उम्मीदवार से 87 हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं. 8 फरवरी को हुए मतदान में इस सीट पर कुल 197170 वोट पड़े. वहीं, वोटिंग फीसद 58.84 रहा. भाजपा से ब्रह्म सिंह मैदान में हैं. आप से अमानतुल्लाह खान, कांग्रेस से परवेज हाशमी चुनाव लड़ रहे हैं. फिलहाल इस सीट पर आप का राज है. अमानतुल्लाह खान ने 2015 में आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की थी.

हालांकि अभी भी AAP पार्टी साल 2015 के विधानसभा चुनाव के आंकड़ों से पीछे है. वहीं बीजेपी को रुझानों में सीटों में फायदा मिला है. हालांकि कई ऐसे सीट हैं, जिसपर आम आदमी पार्टी पीछे चल रही है. ध्यान देने वाली बात यह है कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध कर रहे शाहीन बाग इलाके में एक समय बीजेपी बढ़त बनाई थी, लेकिन कुछ ही देर में अमानतुल्लाह खान ने बढ़त बना ली.