Gujarat Exclusive > गुजरात > BJP ने निकाले गए हरक सिंह रावत, कहा- मैं कांग्रेस में बिना शामिल हुए भी करूंगा काम

BJP ने निकाले गए हरक सिंह रावत, कहा- मैं कांग्रेस में बिना शामिल हुए भी करूंगा काम

0
285

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा ने सख्त फैसला कर सभी को चौंका दिया है. बीजेपी ने रविवार को उत्तराखंड सरकार में मंत्री हरक सिंह रावत को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया. पार्टी के इस फैसले के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनको मंत्रिमंडल से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया. हरक सिंह रावत 2017 के चुनाव से पहले कांग्रेस से बगावत कर भाजपा में शामिल हुए थे. लेकिन हरक सिंह रावत पिछले कुछ समय से बीजेपी के खिलाफ भी बागी सुर अख्तियार किए हुए थे.

उत्तराखंड भाजपा मंत्रिमंडल से निष्कासन पर बोलने के बाद उत्तराखंड भाजपा के पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत भावुक हो गए. इस मौके पर उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार पूर्ण बहुमत से आने वाली है. मैं अब कांग्रेस से बातचीत करूंगा और मैं कांग्रेस में ही जाऊंगा और किसी पार्टी में नहीं जाऊंगा, मैं बिना शामिल हुए भी कांग्रेस के लिए काम करूंगा.

बीजेपी से निष्कासित होने के बाद हरक सिंह रावत ने कहा कि मैं कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में अगर नहीं आया होता था तो मैं बीजेपी को 4 साल पहले ही छोड़ देता. मुझे कोई मंत्री पद का शौक नहीं है. मैं सिर्फ काम करना चाहता था. मैं अब कांग्रेस पार्टी से बात करूंगा और उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार पूर्ण बहुमत से आने वाली है.

हरक सिंह रावत ने पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर चले एक मनगढ़ंत समाचार को आधार बनाकर उन्होंने इतना बड़ा निर्णय ले लिया जबकि मेरे सबसे अच्छे संबंध थे लेकिन उन्होंने मुझे से बिना बात किए हुए इतना बड़ा निर्णय ले लिया. मुझे लगता है कि विनाश काले विपरीत बुद्धि.

हार्ट अटैक से पंडित बिरजू महाराज का निधन, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने जताया दुख