Gujarat Exclusive > देश-विदेश > CAA के समर्थन में BJP चला रही है खास अभियान, लखनऊ में होने वाली रैली में हिस्सा लेंगे अमित शाह

CAA के समर्थन में BJP चला रही है खास अभियान, लखनऊ में होने वाली रैली में हिस्सा लेंगे अमित शाह

0
92

नागरिकता कानून को लेकर इन दिनों हिन्दुस्तान के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इतना ही नहीं आधे से ज्यादा राज्य इस कानून को अपने यहां लागू नहीं करने का इरादा भी बना चुके हैं. ऐसे में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश में माहौल बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी भी पूरे देश में इस कानून के समर्थन में रैली कर रही है. बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज लखनऊ में रैली करेंगे. रामकथा पार्क में होने वाली इस रैली में बीजेपी ने एक लाख से अधिक लोगों के आने की उम्मीद जताई है.

नागरिकता संशोधन कानून का देश के अलग-अलग इलाकों में विरोध जारी है. इस बीच सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में सीएए के समर्थन में ताबड़तोड़ रैली कर रही है. वैसे तो कहा जा रहा है कि बीजेपी इन रैलियों के जरिये इस कानून को लेकर फैली लोगों में गलतफहमी को दूर करने की कोशिश कर रही है. लेकिन जितनी रैली इस कानून के समर्थन में हुई है ज्यादातर में विपक्ष को निशाना बनाया जा रहा है.

देशभर में सीएए को लेकर लगातार हो रहे प्रदर्शन के जवाब में भारतीय जनता पार्टी ने इस कानून के संबंध में जागरुकता अभियान शुरू करने का ऐलान किया और इसी के बाद अमित शाह के अलावा कई अन्य केंद्रीय मंत्री भी जनसभा आयोजित कर रहे हैं. पिछले हफ्ते शनिवार को भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक के हुबली में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में चलाए जा रहे अभियान के तहत गृह मंत्री अमित शाह ने एक रैली को संबोधित करते हिए विपक्षी दलों पर निशाना साधा.