Gujarat Exclusive > राजनीति > भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी कोरोना की चपेट में आईं, लखनऊ पीजीआई में भर्ती

भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी कोरोना की चपेट में आईं, लखनऊ पीजीआई में भर्ती

0
605

देश में बढ़ते कोरोना (Coronavirus) के आतंक के बीच कई राजनेता भी महामारी की चपेट में आ रहे हैं. अब तक कई केंद्रीय मंत्री कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद रीता बहुगुणा जोशी भी कोरोना (Coronavirus) संक्रमित पाई गई हैं. उन्हें इलाज के लिए लखनऊ के पीजीआई में भर्ती कराया जा रहा है.

रीता बहुगुणा जोशी ने गले में खराश की वजह से अपनी कोरोना (Coronavirus) जांच कराई थी. अब उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

कई नेता हो चुके हैं संक्रमित

कोरोना वायरस (Coronavirus) कई नेताओं को अपनी चपेट में ले चुका है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कर्नाटक के सीएम बीएस येद्दियुरप्पा और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, कृष्णपाल गुर्जर और गजेंद्र सिंह शेखावत समेत कई केंद्रीय मंत्री कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

हाल ही में कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष नलिन कुमार कटील कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव हो गए हैं. वहीं तमिलनाडु के कन्याकुमारी से कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार की कोरोना से मौत हो गई.

जेडीएस नेता की मौत

उधर कोरोना (Coronavirus) की चपेट में आने के बाद एक और राजनेता का निधन हो गया. जेडीएस नेता और पूर्व विधायक अप्पाजी गौड़ा का कल देर रात निधन हो गया.
67 साल के अप्पाजी गौड़ा कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित थे. पिछले कई दिनों से उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था. सीने में दर्द की शिकायक के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

राजस्थान में बढ़ा खतरा

राजस्थान में कोरोना अब तक की सबसे तेज रफ्तार में बढ़ रहा है. चिंताजनक ये है कि जनता के जिन जनप्रतिनिधियों को कोरोना का स्पीड ब्रेकर बन इसे रोकना था, वही विरोध-प्रदर्शन व लोकार्पण जैसे कार्यक्रमों में जाकर कोरोन स्पीड स्प्रेडर बन गए हैं.
प्रदेश में अब तक 3 केंद्रीय मंत्री, एक मंत्री, 2 पूर्व मंत्री, 3 सांसद और 9 विधायक संक्रमित मिल चुके हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना ने तोड़े अबतक के सारे रिकॉर्ड, दर्ज हुए 83 हजार से ज्यादा नए मामले

इनका पॉजिटिव मिलना इसलिए भी ज्यादा डराता है क्योंकि संक्रमित होने से पहले तक ये कई सार्वजनिक मंचों और भीड़ में शामिल हो चुके थे. प्रदेश के जनप्रतिनिधियों में गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन लाल मेघवाल, कैलाश चौधर, प्रताप सिंह खाचरियावास, विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा, हनुमान बेनीवाल, किरोड़ीलाल मीणा, राजेंद्र गहलोत (राज्यसभा सांसद), रफीक खान, रामलाल जाट, चंद्रभान आक्या, अशोक लाहोटी, हमीर सिंह भायल, राजेंद्र राठौड़, अर्जुनलाल जिनगर, पब्बाराम और अनीता भदेल शामिल हैं.

देश में कोरोना का हाल

भारत में कोरोना (Coronavirus) के नए मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में रिकॉर्डतोड़ 83,883 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 1,043 लोगों की जान चली गई है.

देश में बढ़ते कोरोना कहर के बीच अब कोरोना (Coronavirus) संक्रमितों की कुल संख्या 38 लाख के पार पहुंच गई है.

इस दौरान एक बार फिर से एक हजार से ज्यादा लोगों की एक दिन में मौत दर्ज की गई जिसके बाद देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 67,376 हो गई है. इनमें से 8,15,538 लोगों का उपचार चल रहा है. 29 लाख 70 हजार लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को जानकारी दी कि देश में 1,043 नई मौतों के साथ कोविड-19 से मरने वालों की कुल संख्या 67,376 हो गई है. संक्रमित मामलों में से 8,15,538 फिलहाल एक्टिव मामले हैं.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 68,584 मरीज पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से ठीक हुए हैं जिसके बाद देश में रिकवरी दर 77.09 फीसदी हो गई है. पिछले कई महीनों से रिकवरी की दर में लगातार बढ़ोतरी देखी गई है. कम से कम एक दिन में 60,000 से ज्यादा मरीज इस बीमारी से ठीक हो रहे हैं.

महाराष्ट्र कोरोना (Coronavirus) के 8,08,306 मामलों और 24,903 मौतों के साथ सबसे प्रभावित राज्य बना हुआ है.इसके बाद आंध्र प्रदेश है जहां 4,45,139 मामले और 4,053 मौतें दर्ज हुई हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें