Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मुस्लिम महिला अधिकार दिवस पर भाजपा नेताओं ने कांग्रेस पर लगाया गंभीर आरोप

मुस्लिम महिला अधिकार दिवस पर भाजपा नेताओं ने कांग्रेस पर लगाया गंभीर आरोप

0
773

बीते साल अगस्त में केंद्र की मोदी सरकार ने कई अहम फैसला लिया था जिसमें से तीन तलाक और जम्मू-कश्मीर से धारा370 का हटाया जाना.

पीछले साल 31 जुलाई को देश में तीन तलाक कानून को लागू किया गया था. इस कानून के लागू होने वाले दिन को भाजपा मुस्लिम महिला अधिकार दिवस के तौर पर मनाने का फैसला किया है.

इस मौके पर आज कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने देश भर की मुस्लिम महिलाओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के तहत संबोधित किया.

इस मौके पर भजपा नेताओं ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाया

रविशंकर प्रसाद नारी सम्मान में बना कानून

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद मुस्लिम महिला अधिकार दिवस के मौके पर अर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि नारी न्याय, नारी गरिमा और नारी सम्मान के लिए हमने तीन तलाक कानून बनाया.

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि दुनिया के 20 से ज्यादा इस्लामिक देशों में तीन तलाक पर रोक है लेकिन भारत में इस कानून को बनाने में 70 साल लग गए.

यह भी पढ़ें: UP में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करना अब पड़ेगा भारी, बढ़ाई गई जुर्माना राशि

स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर लगाया आरोप 

मुस्लिम महिला अधिकार दिवस पर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के पास मुस्लिम बहनों को इंसाफ देने का मौका था.

लेकिन उनको वोट ज्यादा जरूरी लग रहा था ना कि मुस्लिम महिलाओं को की जिंदगी.

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि आज का दिन सिर्फ मुस्लिम महिलाओं के का दिन नहीं बल्कि हर उस महिला के लिए है जो महिलाओं को हर दिन समाज में सम्मान दिलाने के लिए काम करती हैं.

नकवी ने की पीएम मोदी की तारीफ 

इस मौके पर केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके साहसिक फैसले की वजह से ही तीन तलाक से मुस्लिम महिलाओं को निजात मिली है.

उन्होंने कहा कि देश में कानून लागू होने के बाद इसमें 82 प्रतिशत की कमी दर्ज की गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

विनय कटियार ने ओवैसी पर पलटवार करते हुए दिया विवादित बयान