Gujarat Exclusive > राजनीति > दिग्विजय सिंह ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- कांग्रेस विधायकों को 25-35 करोड़ की घूस ऑफर कर रहे बीजेपी वाले

दिग्विजय सिंह ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- कांग्रेस विधायकों को 25-35 करोड़ की घूस ऑफर कर रहे बीजेपी वाले

0
246

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने राज्य के विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने शिवराज सिंह चौहान और नरोत्तम मिश्रा का नाम लेते हुए कहा कि राज्य को खुलेआम लूटने वाले (बीजेपी नेता) अब कांग्रेस के विधायकों को करोड़ों की घूस ऑफर कर रहे हैं.

अपने बयानों की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहने वाले दिग्विजय सिंह के इन गंभीर आरोपों ने मध्य प्रदेश की सियासत को गरमा दिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में जब से भारतीय जनता पार्टी विपक्ष में आई है, शिवराज सिंह चौहान, नरोत्तम मिश्रा और वो सब जिन्होंने 15 साल तक राज्य को खुलेआम लूटा, सभी कांग्रेसी विधायकों को 25-35 करोड़ की घूस ऑफर कर रहे हैं.

इससे पहले भी दिग्विजय सिंह बीजेपी नेताओं पर विधायकों को खरीदने की कोशिश करने आरोप लगा चुके हैं. एक साल पहले जनवरी 2019 में दिग्विजय सिंह ने कहा था कि बीजेपी नेताओं द्वारा कांग्रेस के विधायकों को 100-100 करोड़ के ऑफर दिए गए. उन्होंने सबूत होने का भी दावा किया था.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार सपा, बसपा और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से चल रही है. मौजूदा वक्त में मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 115 है, जबकि बीजेपी के पास 107 विधायक हैं. 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा में पूर्ण बहुमत के लिए 116 विधायकों की जरूरत होती है. कांग्रेस विधायकों की संख्या कम होने के कारण कई बार बीजेपी नेता राज्य की सरकार को गिराने की बात कह चुके हैं.