Gujarat Exclusive > राजनीति > तालाबंदी के बीच जहर उगलते BJP विधायक ने कहा- मुसलमानों से नहीं खरीदें सब्जी

तालाबंदी के बीच जहर उगलते BJP विधायक ने कहा- मुसलमानों से नहीं खरीदें सब्जी

0
1106

उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायक सुरेश तिवारी ने कहा है कि कोई भी व्यक्ति मुसलमानों से सब्जी नहीं ख़रीदे. तिवारी देवरिया जिले की बरहज विधानसभा सीट से विधायक हैं. तिवारी के बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

एक जगह पर विधायक वहां मौजूद कुछ लोगों से कहते हैं, ‘एक चीज ध्यान में रखिएगा, मैं आप सबको बोल रहा हूं ओपनली, कोई भी मियां के हाथ से सब्जी नहीं लेनी है. इस पर उनके पास खड़ा एक आदमी कहता है कि ऐसा करने पर दिल्ली में मुक़दमा दर्ज हो गया है. बताया जाता है कि इस दौरान वहां पर कुछ सरकारी अधिकारी भी मौजूद थे.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, तिवारी ने कहा कि उन्होंने यह बयान पिछले हफ़्ते बरहज नगर पालिका के दफ़्तर में अपने दौरे के दौरान दिया था. विधायक ने कहा, ‘मैंने ऐसी शिकायतें सुनीं कि एक समुदाय के लोग सब्जियों को अपने थूक से संक्रमित कर कोरोना वायरस फैलाने का प्रयास कर रहे हैं, इसके बाद मैंने लोगों को सलाह दी कि उनसे सब्जियां नहीं ख़रीदें. स्थिति के सामान्य हो जाने के बाद, वे जो चाहें कर सकते हैं.

तब्लीग़ी जमात का किया जिक्र

रिपोर्ट मुताबिक़, विधायक ने कहा कि उन्होंने सिर्फ़ अपना विचार रखा था और यह लोगों पर निर्भर है कि वे इसे मानते हैं या नहीं. विधायक ने कहा कि हर कोई देख सकता है कि जमात के लोगों ने देश में क्या किया है. विधायक का इशारा मार्च के महीने में दिल्ली में हुए तब्लीग़ी जमात के कार्यक्रम के बाद देश में बढ़े कोरोना संक्रमण के मामलों की ओर था.

हालिया वक्त में सोशल मीडिया में कुछ ऐसे वीडियो वायरल हुए हैं, जिनमें देखा जा सकता है कि मुसलमानों से उनका धर्म पूछकर उन्हें निशाना बनाया गया है. देश में इसलामोफ़ोबिया को लेकर बढ़ती घटनाओं पर इसलामिक देशों के समूह ऑर्गनाइजेशन ऑफ़ इसलामिक को-ऑपरेशन की ओर से सख़्त नाराज़गी जताई जा चुकी है और भारत ने इन देशों की नाराज़गी को दूर करने की कोशिश की है. लेकिन फिर भी इस तरह के बयान लगातार आ रहे हैं.

तालाबंदी: जोन के हिसाब से मिलेगी छूट, ग्रीन जोन होंगे अनलॉक, रेड रहेंगे लॉक