Gujarat Exclusive > राजनीति > बलिया गोलीकांड आरोपी के सपोर्ट में बयान देने वाले BJP विधायक पर गिर सकती है गाज

बलिया गोलीकांड आरोपी के सपोर्ट में बयान देने वाले BJP विधायक पर गिर सकती है गाज

0
205
  • बलिया गोलीकांड के आरोपी के समर्थन में बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह
  • आरोपी का बचाव करने वाले विधायक से पार्टी आलाकमान नाराज
  • चांज से दूर रहने और बयानबाजी से बचने का दिया गया निर्देश
  • बीजेपी विधायक ने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का लगाया था आरोप

बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है. आज आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया था. कोर्ट ने आरोपी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत भेज दिया है.

लेकिन इस बीच आरोपी के समर्थन में लगातार बयानबाजी करने वाले भाजपा विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह पर गाज गिर सकती है. उनके बयानों की वजह से आलाकमान नाराज है.

मिल रही जानकारी के अनुसार पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को फोन कर अपनी नाराजगी का इजहार किया.

भाजपा विधायक से पार्टी आलाकमान नाराज

मिल रही जानकारी के अनुसार हाईकमांड ने साफ कह दिया है कि धीरेंद्र सिंह को सूचित कर दिया जाए कि वह जांच से दूर रहें और आरोपी के सपोर्ट में बयान देने से बचें.

अगर वह ऐसा करते हैं तो पार्टी सख्त कार्रवाई कर सकती है. गौरतलब हो कि सुरेंद्र को कल लखनऊ तलब किया गया था. उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के सामने उन्होंने अपनी सफाई रखी थी.

इस दौरान उन्होंने मांग किया कि मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

आत्मरक्षा में चलाई थी गोली-भाजपा विधायक

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रेवती थाना क्षेत्र में मौजूद दुर्जनपुर गांव में घटित होने वाली घटना के दिन भाजपा विधायक धीरेंद्र ने एक वीडियो जारी कर दावा किया था कि आरोपी ने आत्मरक्षा में गोली चलाई थी.

अगर ऐसा नहीं करता तो उसके परिवार के दर्जनों लोग मारे जाते. उन्होंने यह भी कहा कि आरोपी पक्ष के कई लोग बुरी तरह घायल हैं. लेकिन उनकी कोई नहीं सुन रहा है.

वीडियो में उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि आरोपी पक्ष की ओर से इस मामले में 6 महिलाएं घायल होकर अस्पताल में है, जबकि 1 व्यक्ति रेफर हो चुका है, लेकिन उनकी पीड़ा कोई नहीं देख रहा है.

उसके सामने मरने और मारने के अलावा अन्य कोई विकल्प मौजूद नहीं थी.

नहीं बचा था आरोपी के पास विकल्प

बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने उत्तर प्रदेश की पुलिस पर एक तरफ कार्यवाही करने का भी आरोप लगाया उन्होंने कहा कि पुलिस एकतरफा कार्रवाई कर न्याय का गला घोंट रही है.

लाठी डंडे से वार करने वाले और गोली मारने वाले दोनों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. इतना ही नहीं उन्होंने घटना की निंदा करते हुए कहा कि प्रशासन को दूसरे पक्ष की भी चिंता करनी चाहिए और उसे भी न्याय देना चाहिए.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बलिया गोलीकांड: आरोपी के समर्थन में BJP विधायक, कहा- आत्मरक्षा में चलाई थी गोली