Gujarat Exclusive > गुजरात > बालू माफियाओं के खिलाफ भाजपा सांसद सख्त, पुलिस पर आरोप लगाते हुए सीएम रुपाणी से की शिकायत

बालू माफियाओं के खिलाफ भाजपा सांसद सख्त, पुलिस पर आरोप लगाते हुए सीएम रुपाणी से की शिकायत

0
1013

विशाल मिस्त्री राजपिपणा: गुजरात में नर्मदा नदी के तट पर रेत माफियाओं द्वारा अवैध रेत खनन के बारे में कई बार शिकायतें की जा चुकी हैं. छोटाउदेपुर विधायक मोहनसिंह राठवा ने भी एक वीडियो के तहत सरकार पर कई तरीका का गंभीर आरोप लगा चुके हैं. इस मामले को लेकर भरूच के फायरब्रांड बीजेपी सांसद मनसुख वसावा ने सीएम रूपानी को पत्र लिखकर नर्मदा नदी के तट पर रेत माफियाओं और अधिकारियों की मिलीभगत से अवैध रेत खनन का आरोप लगाया है.

भरूच के भाजपा सांसद मनसुख वसावा ने अपने पत्र में कहा कि गुजरात के वड़ोदरा जिले के करजण तालुका क्षेत्र में नर्मदा नदी के किनारे बसे गाँव से 10-15 ट्रक और मशीनें रेत की खुदाई करते हुए पकड़ी गईं. पिछले काफी वक्त से अधिकारियों और पुलिस की मदद से अवैध खनन चल रहा है जिसके कारण सरकार को करोड़ों रुपये का नुकसान हो रहा है. ऐसे लोगों को पुलिस पकड़कर मामला रफा-दफा कर देती है. मेरी मांग है कि सरकार वडोदरा जिला प्रशासन को अवैध रेत खनन को रोकने का निर्देश दे.

तालाबंदी में रेत खनन में वृद्धि हुई: मनसुख वसावा

भाजपा सांसद मनसुख वसावा ने कहा कि वड़ोदरा जिले के नर्मदा नदी तट क्षेत्र के लोगों को नर्मदा जिले में पोइचा भाठा से वड़ोदरा जिला के लोगों को जागरुक बनना चाहिए ताकि अवैध रेत खनन को रोका जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि इससे पहले शिकायत करने पर अवैध खनन का गैर कानूनी काम रुक गया था लेकिन तालाबंदी की वजह से बालू का अवैध खनन काफी बढ़ गया है. बालू माफियाओं ने तालाबंदी में रेत खनन और भंडारण की नीति बनाई है.

सूरत से घर वापसी कर रहे प्रवासी श्रमिकों के लिए अच्छी खबर, आज रवाना होगी 30 श्रमिक ट्रेनें