Gujarat Exclusive > देश-विदेश > साध्वी प्रज्ञा का एक और विवादित बयान, शूद्र को शूद्र कहने पर बुरा मान जाते हैं

साध्वी प्रज्ञा का एक और विवादित बयान, शूद्र को शूद्र कहने पर बुरा मान जाते हैं

0
274

विवादित बयानों से अक्सर सु्र्खियों में बनी रहने वाली भोपाल की भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने एक और विवादित बयान दिया है. BJP MP Sadhvi Pragya

मध्य प्रदेश के सीहोर में एक क्षत्रिय सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रज्ञा ने शूद्र समाज के लोगों को लेकर विवादित बयान दिया है.

उन्होंने कहा कि यदि हम किसी शुद्र को शुद्र कह देते हैं तो वह बुरा मान जाते हैं. क्योंकि वह बात को समझते ही नहीं है.

शूद्र को शूद्र कहने पर बुरा मान जाते हैं BJP MP Sadhvi Pragya

भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने धर्मशास्त्र का हवाला देते हुए कहा जब हम किसी क्षत्रिय को क्षत्रिय कहते हैं तो उसे बुरा नहीं लगता है. यदि हम किसी ब्राह्मण को ब्राह्मण कहते हैं तो उसे भी बुरा नहीं लगता है.

जब हम किसी वैश्य को वैश्य कहते हैं तो उसे बुरा नहीं लगता है. लेकिन यदि हम किसी शुद्र को शुद्र कहते हैं तो वह बुरा मान जाता है. वजह क्या है? क्योंकि वे बात को समझते नहीं हैं. BJP MP Sadhvi Pragya

कांग्रेस ने आरक्षण को खत्म करने का लगाया आरोप  BJP MP Sadhvi Pragya

मामला सामने आने पर कांग्रेस ने कार्रवाई की मांग की है. पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस मामले को लेकर ट्वीट कर कहा “मा. मोदी जी, दलितों और ग़रीबों को वर्ण व्यवस्था में बांध कब तक अपमानित करेंगे भाजपाई?

और एस सी./एस टी. आरक्षण ख़त्म करने का एक और नया दुस्साहस! एस.सी./एस.टी वर्गों के ख़िलाफ़ ये दुर्भावना बंद करे भाजपा. क्या आप प्रज्ञा के खिलाफ कार्यवाही करेंगे?

किसान आंदोलन को लेकर दिया था विवादित बयान

प्रज्ञा ठाकुर ने शनिवार को सीहोर की एक जनसभा में कहा है कि कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में किसानों के भेष में वामपंथी और कांग्रेसी छिपे हुए हैं. उन्होंने कहा कि ये देश विरोधी ताकतें किसानों के बीच भ्रम फैला रही हैं.

इतना ही नहीं उन्होंने शाहीनबाग का याद दिलाते हुए कहा कि वहां जेएनयू के लोग, कुछ फिल्म वामपंथी शामिल थे, वही चेहरे अब फिर सामने आने लगे हैं.

ऐसे लोग राष्ट्र को नुकसान पहुंचाने का काम कर रहे हैं. ऐसे लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए और उन्हें जेल में डाल देना ही बेहतर है. BJP MP Sadhvi Pragya

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सूरत: 58 सेकेंड में 36 बार हमलाकर युवक की हत्या, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात