Gujarat Exclusive > राजनीति > महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव: भाजपा को 6 सीटों में से केवल 1 पर मिली जीत

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव: भाजपा को 6 सीटों में से केवल 1 पर मिली जीत

0
318

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में भाजपा को उम्मीदों के मुताबिक नजीता नहीं मिला है. विधान परिषद की 6 सीटों में से 1 सीट पर बीजेपी (BJP), 4 सीटों पर महाविकास अघाड़ी और एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने अपनी जीत दर्ज की है. पुणे और नागपुर की परंपरागत सीट खोने से बीजेपी (BJP) को काफी झटका लगा है.

भाजपा के प्रतिद्वंद्वी शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन ने 4 सीट पर जीत दर्ज की है. एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार के खाते में जाते दिख रही है.

यह भी पढ़ें: पहले टी-20 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी 162 रनों की चुनौती

इस बीच, महाराष्ट्र बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि विधान परिषद चुनाव के नतीजे हमारी उम्मीद के मुताबिक नहीं रहे. वहीं एनसीपी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर तंज कसते हुए कहा है कि महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनावों में बीजेपी को लोगों ने नकार दिया है. खासतौर पर नागपुर जो बीजेपी का गढ़ माना जाता है. वहां भी महाराष्ट्र महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार अभिजीत बंजारी ने बीजेपी के संदीप जोशी को हराया है.

हार पर मंथन शुरू

महाराष्ट्र के विधानसभा परिषद चुनावों में अपेक्षाकृत नतीजे हासिल कर पाने से उदास बीजेपी (BJP) कोर कमिटी की मुंबई में चिंतन बैठक शुरू है. चुनावी नतीजों पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि बीजेपी को जैसे नतीजों की उम्मीद थी वैसा कुछ नहीं हुआ है. फडणवीस ने कहा कि हम विरोधी खेमे की ताकत का अंदाजा नहीं लगा सके. वहां तीन पार्टियों ने एक साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और हम अकेले मैदान में थे.

वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जिस पार्टी के मुख्यमंत्री हैं उनकी एक भी सीट नहीं आई है इसलिए उनको आकलन करने की ज्यादा जरूरत है. हमारी तो कम से कम एक सीट आई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें