Gujarat Exclusive > राजनीति > भाजपा ने जारी की राज्य प्रभारियों की लिस्ट, भूपेंद्र यादव को फिर मिली गुजरात की जिम्मेदारी

भाजपा ने जारी की राज्य प्रभारियों की लिस्ट, भूपेंद्र यादव को फिर मिली गुजरात की जिम्मेदारी

0
409

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राज्य प्रभारियों की अपनी नई टीम की घोषणा की है. बीजेपी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को राज्य के प्रभारियों की लिस्ट जारी की. भूपेंद्र यादव को फिर से गुजरात और बिहार का राज्य प्रभारी बनाया गया है. समझा जा रहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव और गुजरात उपचुनाव में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन के कारण उन्हें दोबारा यह जिम्मेदारी सौंपी गई है.

वहीं राधामोहन सिंह को उत्तर प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया गया है. बीजेपी (BJP) महासचिव तरुण चुग को जम्मू कश्मीर, लद्दाख और तेलंगाना का प्रभारी नियुक्त किया गया है.

यह भी पढ़ें: लाखों दीयों से रोशन हुई अयोध्या नगरी, सीएम योगी ने की दीपोत्सव की शुरुआत

कैलाश विजयवर्गीय को बंगाल की जिम्मेदारी

वरीष्ठ भाजपा (BJP) नेता कैलाश विजयवर्गीय को एक बार फिर से पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया गया है. बता दें कि कैलाश विजयवर्गीय मौजूदा समय में बंगाल के प्रभारी हैं. उन्होंने लोकसभा चुनाव में राज्य में बीजेपी को बंपर सफलता दिलाई थी. कैलाश विजयवर्गीय के प्रभारी रहते बीजेपी (BJP) 2019 के लोकसभा चुनाव में बंगाल में 18 सीटें जीती. वहीं, पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा का चुनाव भी होना है.

संबिता पात्रा के हवाले मणिपुर

पार्टी (BJP) प्रवक्ता संबित पात्रा को पार्टी ने मणिपुर की जिम्मेदारी दी है. अरविंद मोहन और अमित मालवीय को राज्य का सह प्रभारी बनाया गया है. वहीं, बीजेपी के पूर्व महासचिव राम माधव को किसी भी प्रदेश के प्रभार की जिम्मेदारी नहीं दी गई है. वहीं विनोद तावड़े हरियाणा, अविनाश राय खन्ना को हिमाचल प्रदेश, अरुण सिंह को कर्नाटक/राजस्थान और सीपी राधाकृष्णन को केरल का प्रभारी बनाया गया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें