Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पालघर के बाद अब बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या, ग्रामीणों ने आरोपी को पुलिस को सौंपा

पालघर के बाद अब बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या, ग्रामीणों ने आरोपी को पुलिस को सौंपा

0
3063

अभी महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं की मॉब लिंचिंग का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि अब उत्तर प्रदेश से साधुओं की हत्या की खबर सामने आने से सनसनी फैल गई है. खबरों के मुताबिक, बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली में दो साधुओं की हत्या कर दी गई है. मंदिर परिसर में सो रहे दो साधुओं पर धारदार हथियार से वार किया गया है. भीड़ ने आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है.

जानकारी के अनुसार, अनूपशहर कोतवाली के पगोना गांव में एक शिव मंदिर है. मंदिर में रहने वाले 55 वर्षीय साधु जगनदास और 35 वर्षीय साधु सेवादास की सोमवार रात हत्या कर दी गई है. मंगलवार सुबह जब ग्रामीण मंदिर पहुंचे तो साधुओं के लथपथ शव देखकर भड़क गए. देखते ही देखते मंदिर में सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई.

इस बीच ग्रामीणों ने एक शख्स पर शक जताया. इसके बाद उसकी जमकर पिटाई की गई. घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस फोर्स पहुंच गई और आरोपी शख्स को अपनी कस्टडी में ले लिया. इसके साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि कुछ दिन पहले आरोपी ने साधुओं के एक सामान (चिमटा) को छीन लिया था, जिसके बाद साधुओं ने उसे डांटा था. इससे नाराज होकर आरोपी ने दोनों साधुओं की हत्या कर दी. मामले की जांच की जा रही है.

महाराष्ट्र कैबिनेट ने एकबार फिर उद्धव ठाकरे को MLC मनोनीत करने की सिफारिश की