Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ब्रिटेन के प्रधाननंत्री बोरिस जॉनसन ICU से बाहर आए, फिलहाल अस्पताल में ही रहेंगे

ब्रिटेन के प्रधाननंत्री बोरिस जॉनसन ICU से बाहर आए, फिलहाल अस्पताल में ही रहेंगे

0
656

कोरोना से प्रभावित ब्रिटेन के लोगों के लिए एक राहत की खबर है. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ICU से बाहर आ गए हैं. हालांकि अभी वह कुछ दिनों तक अस्पताल में ही रहेंगे. डाउनिंग स्ट्रीट ने यह जानकारी दी. कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को सोमवार की रात हालत बिगड़ने के बाद आईसीयू में भर्ती किया गया था.

जॉनसन को लेकर इससे पहले डाउनिंग स्ट्रीट ने बताया था कि प्रधानमंत्री की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है. उनकी हालत स्थिर है, उनकी सेहत में सुधार हो रहा है. वह उठकर भी बैठे थे और उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों से बातचीत भी की थी. विदेश मंत्री डॉमिनिक राब ब्रिटिश प्रधानमंत्री का कामकाज देख रहे हैं.

इस बीच ब्रिटेन में गुरुवार को कोरोनावायरस संक्रमण से 881 लोगों की मौत हुई. देश में संक्रमण से अभी तक 7,978 लोगों की मौत हो चुकी है. विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने मृतकों के संबंध में सूचना देते हुए चेतावनी दी कि देश में अभी तक वायरस संक्रमण के मामले चरम दौर में नहीं पहुंचे हैं.

मालूम हो कि पूरी दुनिया में पांव पसार चुका कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. अब तक दुनिया भर में करीब 16 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 94 हजार लोग इससे अपनी जान गंवा चुके हैं. भारत में भी छह हजार के आस-पास मामले सामने आ चुके हैं.