Gujarat Exclusive > यूथ > दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पारी 195 रनों पर सिमटी, भारत को शुरुआती झटका

दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पारी 195 रनों पर सिमटी, भारत को शुरुआती झटका

0
208

एडिलेड टेस्ट में हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने बॉक्सिंग डे पर शुरू हुए दूसरे टेस्ट (Boxing Day Test) में ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में महज 195 रनों पर समेट दिया. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Boxing Day Test) पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और आर अश्विन की धारदार गेंदबादी के आगे पस्त हो गई और 72.3 ओवर ही खेल पाई.

वहीं तीसरे सेशन (Boxing Day Test) में उतरी भारत की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. मयंक अग्रवाल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. उन्हें मिचेल स्टार्क ने पगबधा आउट किया. पहले दिन का खेल खत्म होने के समय भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 36 रन बना लिए थे. शुभमन गिल 28 और चेतेश्वर पुजारा 7 रनों पर नाबाद लौटे.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में लव जिहाद कानून को मिली मंजूरी, शिवराज कैबिनेट ने लगाई मुहर

टीम इंडिया के गेंदबाजों का कमाल

अजिंक्य रहाणे की अगुआई में खेलने उतरी (Boxing Day Test) भारतीय टीम के गेंदबादों ने कमाल का प्रदर्शन किया. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही और जो बर्न्स खाता भी नहीं खोल पाए. उन्हें बुमराह ने चलता किया. वहीं मैथ्यू वेड भी 30 रन ही बना पाए, मार्नस लाबुशेन कुछ देर टिके रहे लेकिन वह भी 48 रनों से आगे अपनी पारी नहीं ले जा पाए. ट्रेविस हेड ने 38 रनों का योगदार दिया.

भारत की ओर से बुमराह ने सर्वाधिक चार विकेट झटके. वहीं ऑफ स्पिनर आर अश्विन तीन विकेट लेने में कामयाब रहे. डेब्यू कर रहे सिराज को दो और जडेजा को एक विकेट मिला.

जीरो पर आउट हुए स्मिथ

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया (Boxing Day Test) का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका. स्टीव स्मिथ चार साल बाद पहली बार शून्य पर आउट हुए. सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मेलबर्न की टर्न लेती पिच पर स्टीव स्मिथ का खेल खत्म कर दिया. 15वें ओवर में अश्विन ने अपनी तीसरी गेंद पर स्टीव स्मिथ को चेतेश्वर पुजारा के हाथों स्लिप में बेहतरीन अंदाज में कैच आउट करा दिया.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें