Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ब्राजील के राष्ट्रपति हुए कोरोना से संक्रमित, चौथी रिपोर्ट आई पॉजिटिव

ब्राजील के राष्ट्रपति हुए कोरोना से संक्रमित, चौथी रिपोर्ट आई पॉजिटिव

0
1346

दुनिया भर में कोरोना महामारी के कारण स्थिति दिन ब दिन भयावह होती जा रही है. स्वास्थ्य संसाधनों से लैस बड़े-बड़े देश भी एक अदृश्य वायरस से संघर्ष कर रहे हैं और अपनें आंखों देश की बर्बादी का मंजर देख रहे हैं. अमेरिका के बाद ब्राजील कोरोना वायरस के मामलें में दूसरे पायदान पर है. अब खबर है कि ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं.

ब्राजील के राष्ट्रपति ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो की भारतीय समयानुसार आज सुबह कोरोना टेस्ट किया गया और शाम को रिपोर्ट पॉजिटिव आई. फेफड़ों का ‘एक्स-रे’ कराने के बाद उनकी यह जांच की गई थी. बता दें कि इससे पहले ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो ने तीन बार कोरोना टेस्ट करवाया था और तीनों ही बार रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन चौथी बार पॉजिटिव आई है.

मालूम हो कि ब्राजील में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटे में ब्राजील में हजारों कोरोना के नए केस आ रहे हैं. ब्राजील में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 21,486 केस आए. साथ ही इस दौरान 656 लोगों की मौत हो गई. ब्राजील में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1,626,071 जबकि अबतक इस खबतरनाक महामारी से 65,556 लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना महामारी के बीच ब्रिटेन में ‘इंडिया ग्लोबल वीक’ को संबोधित करेंगे पीएम मोदी