Gujarat Exclusive > गुजरात > #Breaking: डोनाल्ड ट्रंप की गांधी आश्रम यात्रा रद्द होने की संभावना, ताजमहल के दीदार को लेकर फैसला

#Breaking: डोनाल्ड ट्रंप की गांधी आश्रम यात्रा रद्द होने की संभावना, ताजमहल के दीदार को लेकर फैसला

0
376

अहमदाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत के दौरे पर आ रहे हैं. डोनाल्ड ट्रम्प 24 फरवरी को वाशिंगटन से सीधा अहमदाबाद एयरपोर्ट पर आएंगे. यहां उनका भव्य स्वागत किया जाएगा उनका स्वागत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद करने वाले हैं. यहां से पहले ट्रंप गांधी आश्रम की मुलाकात लेने वाले थे. लेकिन अब जानकारी मिल रही है कि वह एयरपोर्ट से सीधा मोटेरा स्टेडियम जाने के लिए रवाना हो जाएंगे. बिल्कुल आखरी वक्त में गांधी आश्रम की मुलाकात नहीं लेने का फैसला इसलिए किया गया क्योंकि आगरा के ताजमहल को देखने के लिए उनके पास समय की कमी हो रही थी.

गांधी आश्रम जाने का ट्रंप का था कार्यक्रम

गांधी आश्रम में 30 मिनट बिताने का डोनाल्ड ट्रम्प का इससे पहले कार्यक्रम था. ट्रंप दंपत्ति अपने इस यात्रा को यादगार बनाने के लिए गांधी आश्रम के अलग-अलग हिस्सों का मुलाकात लेने वाली थी जिसमें हृदय कुंज, मीना कुटीर और मगन निवास शामिल था इतना ही नहीं जब भी कोई राष्ट्रध्यक्ष आता है तो चरखा भी चलता है उसके लिए भी पूरी तैयारी कर ली गई थी. वहीं आश्रम प्रशासन ट्रंप को क्या कुछ तोहफा में देना ही इसकी तैयारी में भी जुट गया था.

24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति आगरा पहुंच रहे हैं. वे आगरा में अपनी पत्नी के साथ ताज निहारेंगे. जानकारी ऐसी मिल रही है कि वह यहां कुछ घंटे समय बिताएंगे. इस दौरान वे यमुना किनारे बने ताज को देखने के साथ यमुना किनारे का भी जायजा ले सकते हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति को यमुना का जल स्वच्छ नजर आए, इसके लिए यमुना में गंगा जल छोड़ा गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को आगरा में ट्रंप के कार्यक्रम से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा की. ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया के अहमदाबाद से शाम 4:30 बजे आगरा पहुंचने का कार्यक्रम है.