Gujarat Exclusive > यूथ > ब्रिस्बेन टेस्ट का पहला दिन रहा मिला-जुला, ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 274 रन बनाए

ब्रिस्बेन टेस्ट का पहला दिन रहा मिला-जुला, ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 274 रन बनाए

0
278

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट (Brisbane Test) का पहला दिन मिला-जुला रहा. गाबा मैदान पर पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में पांच विकेट खोकर 274 रन बना लिए हैं. दिन का खेल खत्म होने (Brisbane Test) तक आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन 38 और कैमरून ग्रीन 28 रन बनाकर खेल रहे हैं.

बता दें कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. ऐसे में दोनों टीमों के पस सीरीज जीतने का मौका है.

यह भी पढ़ें: गुजरात में कोरोना के 570 नए मरीज मिले, राज्य में 7 हजार सक्रिय मामले

लाबुशेन ने जड़ा शतक

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम को शुरुआती झटके लगे और दोनों ओपनर 17 रनों के अंदर लौट गए. ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी टेस्ट (Brisbane Test) में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी खराब रही और पहले ही ओवर में सिराज ने डेविड वार्नर को पवेलियन वापस भेज दिया. वार्नर ने सिर्फ एक रन बनाया. पुकोवस्की को रिप्लेस करने वाले हैरिस 5 रन बनाकर शार्दुल का शिकार बने.

हालांकि इसके बाद मार्नस लाबुशेन ने मोर्चा संभाला और शानदार शतक जड़ा. आस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशैन ने 204 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 108 रन बनाए. वहीं मैथ्यू वेड ने 87 गेंदों पर 45 रन और स्टीव स्मिथ ने 77 गेंदों पर 36 रन बनाए. भारत के लिए अपना पहला टेस्ट मैच (Brisbane Test) खेल रहे टी. नटारजन ने दो विकेट लिए. मोहम्मद सिराज और वॉशिंगटन सुंदर के हिस्से एक-एक विकेट आए.

टीम इंडिया को एक और झटका

आखिरी टेस्ट मैच (Brisbane Test) में टीम इंडिया को चार बदलाव के साथ मैदान पर उतरना पड़ा. इंडिया इस टेस्ट में बुमराह और अश्विन के बिना ही मैदान पर उतरी है. वहीं ब्रिस्बेन में टीम इंडिया को एक और झटका लगा. बॉलिंग करते हुए तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा.

नवदीप सैनी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी (Brisbane Test) के दौरान 36वें ओवर में चोटिल हो गए. इस ओवर की पहली 5 गेंदें डालने के बाद नवदीप सैनी को मैदान छोड़ना पड़ा. इसके बाद बची हुई एक गेंद रोहित शर्मा ने डालीं. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा,‘नवदीप सैनी ने ग्रोइन में दर्द की शिकायत की है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम फिलहाल उनका उपचार कर रही है.’ BCCI के मुताबिक अब सैनी को स्कैन से गुजरना होगा.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें