Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ब्रिटिश PM ने कोरोना को दी मात, अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

ब्रिटिश PM ने कोरोना को दी मात, अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

0
663

कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं. बोरिस जॉनसन अब पूरी तरह ठीक हो गए हैं. बता दें कि हालत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में स्थानांतरित कर दिया गया. 10 डाउनिंग स्ट्रीट ने सोमवार को यह जानकारी दी थी.

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन जॉनसन को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया था. इसके बाद ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने अस्थायी तौर पर कार्यभार संभाल लिया था. 10 डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा था कि प्रधानमंत्री की हालत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उनकी चिकित्सा टीम की सलाह पर उन्हें अस्पताल में गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती किया गया.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के लिए ट्वीट करते हुए कहा था कि डटे रहिये प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन. जल्‍द ही आपके अस्‍पताल से बाहर आने और बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य की कामना करता हूं. दूसरी ओर, ब्रिटिश सरकार के सूत्रों के हवाले से बीबीसी ने जानकारी दी थी कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोविड-19 से जुड़ी कुछ नियमित जांच के लिए अस्पताल में रहने के बाद अब ठीक महसूस कर रहे हैं.

वहां के कैबिनेट मंत्री रॉबर्ट जेनरिक ने कहा था कि पीएम बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस के खिलाफ ब्रिटिश अभियान की कमान संभाले हुए हैं और वह जल्द ही 10 डाउनिंग स्ट्रीट में वापसी करेंगे. उन्होंने बताया था कि प्रधानमंत्री को आपात स्थिति में भर्ती नहीं कराया गया है. यह पहले से तय था ताकि नियमित जांच हो सके. वह बेहतर हैं और हमें उम्मीद है कि वह जल्द नंबर 10 (डाउनिंग स्ट्रीट) में वापसी करेंगे.

बोरिस जॉनसन के प्रवक्ता ने बताया, डॉक्टर की सलाह पर जॉनसन को एहतियातन के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, क्योंकि प्रधानमंत्री में संक्रमण की पुष्टि होने के 10 दिन बाद भी उनमें लक्षण नजर आ रहे थे.

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके, तालाबंदी के बीच घरों से बाहर निकले लोग