Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना से संक्रमित ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की स्थिति नाजुक, ICU में भर्ती कराया गया

कोरोना से संक्रमित ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की स्थिति नाजुक, ICU में भर्ती कराया गया

0
511

कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत नाजुक बताई जा रही है. इस बीच खबर है कि हालत बिगड़ने के बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया है. इससे पहले जॉनसन में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के 10 दिन बाद उन्हें कोरोना की जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

‘डाउनिंग स्ट्रीट’ के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि 55 वर्षीय जॉनसन में ‘कोरोना वायरस के लक्षण अब भी नजर आ रहे हैं.’ जॉनसन के डॉक्टर की सलाह पर ‘एहतियाती कदम’ के तौर पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने एनएचएस स्टाफ की कड़ी मेहनत के लिए उनकी प्रशंसा की और लोगों से घर में रहने की सरकार की सलाह का पालन करते रहने, एनएचएस को संरक्षित रखने और जिंदगियां बचाने की अपील की.’

जॉनसन ने शुक्रवार को सोशल मीडिया के जरिए जानकारी देते हुए कहा था कि उन्होंने खुद को पृथक वास में कुछ और दिन रखने का निर्णय लिया है. पिछले हफ्ते संक्रमण का पता चलने के बाद पृथक वास की अनुमानित सात दिन की अवधि शुक्रवार को समाप्त हो जानी चाहिए थी लेकिन प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री को अब भी बुखार है जो कोरोना वायरस से जुड़ा एक लक्षण है और इसलिए उन्हें कुछ और दिन पृथक वास में रहना होगा.

इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जॉनसन के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. ट्रंप ने रविवार को व्हाइट हाउस में कहा, ‘मैं हमारे देश की ओर से प्रधानमंत्री जॉनसन के स्वस्थ होने की कामना करता हूं जो वायरस से निजी तौर पर जंग लड़ रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि सभी अमेरिकी जॉनसन के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जॉनसन का हाल-चाल लिया था और उनके शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की थी.