Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > बर्गर किंग प्रीमियर दर पर हुई लिस्ट, दोहरी कीमत पर पहुंचे शेयर के भाव

बर्गर किंग प्रीमियर दर पर हुई लिस्ट, दोहरी कीमत पर पहुंचे शेयर के भाव

0
274

फास्ट फूड चेन बर्गर किंग (Burger King) के निवेशकों के लिए सोमवार का दिन खुशियों भरा रहा. उसके शेयर के इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) में पूंजी लगाने वालों के लिए खुशखबरी है. बर्गर किंग (Burger King) की बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) दोनों एक्सचेंजों पर ही कंपनी के शेयर की लिस्टिंग दमदार हुई है. बर्गर किंग (Burger King) के शेयर की भारतीय शेयर बाजार में लिस्टिंग होने से उसके शेयर की कीमतों में भारी उछाल देखन को मिला.

बर्गर किंग (Burger King) के शेयर की भारतीय शेयर बाजार में 90 फीसदी से ज्यादा के प्रीमियम के साथ धमाकेदार लिस्टिंग देखने को मिली है. बीएसई पर बर्गर किंग का शेयर 115.35 रुपये पर लिस्ट हुआ है. इसके साथ ही बर्गर किंग (Burger King) के शेयर की ओपनिंग 92.25 फीसदी प्रीमियम पर हुई है.

यह भी पढ़ें: लालू प्रसाद यादव की किडनी खराब, डायलिसिस की जरूरत

पहले क्या था प्राइस बैंड

बर्गर किंग (Burger King) के आईपीओ का प्राइस बैंड 59-60 रुपये था. हालांकि इसकी लिस्टिंग बीएसई पर 115.35 रुपये पर हुई है. इसके अलावा शुरुआती कारोबार में ही बीएसई पर बर्गर किंग का शेयर 119.80 रुपये का हाई भी बना चुका है. वहीं इसका लॉ प्राइस 108.40 रुपये है. 2-4 दिसंबर के बीच खुले 810 करोड़ रुपये का यह आईपीओ 156 गुना सब्सक्राइब हुआ था.

मिल रहा दोगुना मुनाफा

वहीं जिन निवेशकों को बर्गर किंग के आईपीओ के जरिए शेयर मिले हैं, उनको बर्गर किंग (Burger King) के प्रीमियम पर लिस्टिंग के साथ ही इससे करीब-करीब दोगुना मुनाफा मिला है. इससे पहले रिटेल निवेशकों से लेकर संस्थागत और गैर संस्थागत, दोनों तरह के निवेशकों का इसे जबरदस्त समर्थन मिला है.

बाजार में जबरदस्त मांग

बता दें कि कंपनी के शेयरों की रिटेल निवेशकों में जबरदस्त मांग दिखी. रिटेल इंडिविजुअल इनवेस्टर वाला हिस्सा 37.84 गुना सब्सक्राइब्ड हुआ जबकि क्यूआईबी यानी क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स वाला हिस्सा 2.70 गुना सब्सक्राइब हुआ. नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर वाला हिस्सा 3.61 गुना सब्सक्राइब हुआ. इससे पहले मझगांव डॉक के IPO को इतना शानदार रेस्पॉन्स मिला था.

बता दें कि बर्गर किंग का यह आईपीओ इस साल सबसे ज्यादा सब्सक्रिप्शन प्राप्त करने वाले तीन आईपीओ में शुमार है. इसके अलावा Happiest Minds Technologies और Mazagon Dock Shipbuilders के आईपीओ को जबरदस्त सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें