Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में CAA लागू ,मोदी के मंत्री ने 7 पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों को सौंपा सिटिजनशिप सर्टिफिकेट

गुजरात में CAA लागू ,मोदी के मंत्री ने 7 पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों को सौंपा सिटिजनशिप सर्टिफिकेट

0
3481

देशभर में नागरिकता कानून पर मचे बवाल के बीच गुजरात में नागरिकता संशोधन कानून को लागू कर दिया गया है. नरेंद्र मोदी कैबिनेट के मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुजरात में 7 पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र सौंपा है.

केंद्रीय जहाजरानी राज्य मंत्री मंडाविया ने कच्छ में इन लोगों को प्रमाण पत्र सौंपा है. उसके बाद उन्होंने ट्वीट कर कच्छ में पाकिस्तान से आने वाले शरणार्थियों से मुलाकात किया और 7 शरणार्थियों को नागरिकता का प्रमाण पत्र दिया उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ये ऐतिहासिक फैसला इन लोगों के जीवन मे नया सवेरा लेकर आया है.

 

गौरतलब हो कि इससे पहले मूलरूप से भारत की रहने वालीं हसीना बेन 1999 में शादी के बाद पाकिस्तान चली गई थीं. लेकिन कुछ समय बाद उनके पति की मौत हो गई और वह भारत वापस आ गईं. दो साल पहले उन्होंने भारत में नागरिकता के लिए अप्लाई किया था, अब 18 दिसंबर 2019 को भारत की ओर से उन्हें नागरिकता का प्रमाणपत्र दिया गया है. गुजरात के द्वारका में हसीना बेन ने भारतीय नागरिकता लेने के लिए कलेक्टर को पत्र लिखा था.